1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup का प्रदर्शन इंग्लैंड के क्रिकेट की प्रगति को दर्शाता है- मोर्गन

T20 World Cup का प्रदर्शन इंग्लैंड के क्रिकेट की प्रगति को दर्शाता है- मोर्गन

इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में जीत हासिल की जिससे उसका नेट रन रेट काफी अच्छा हो गया। मोर्गन ने मैच के बाद कहा, "हमारा सफेद गेंद का क्रिकेट जितनी प्रगति कर रहा है, वो प्रशंसनीय है।"

Bhasha Bhasha
Published on: October 27, 2021 21:16 IST
Eoin Morgan says T20 WC show 'huge compliment' of...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Eoin Morgan says T20 WC show 'huge compliment' of England's progress in white-ball cricket

कप्तान इयोन मोर्गन ने बुधवार को कहा कि टी20 विश्व कप में इंग्लैंड का अब तक का शानदार प्रदर्शन टीम की हाल में सफेद गेंद के क्रिकेट में की गयी प्रगति को दर्शाता है। इंग्लैंड ने यहां टी20 विश्व कप के सुपर 12 के दूसरे मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को आठ विकेट से शिकस्त दी जिसमें सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में जीत हासिल की जिससे उसका नेट रन रेट काफी अच्छा हो गया। मोर्गन ने मैच के बाद कहा, "हमारा सफेद गेंद का क्रिकेट जितनी प्रगति कर रहा है, वो प्रशंसनीय है। 2019 विश्व कप की सफलता में शामिल होने वाले हमारे कई खिलाड़ियों ने टी20 क्रिकेट में भी योगदान दिया।"

मोर्गन ने बुधवार के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा, "गेंदबाजों ने टूर्नामेंट की शुरूआत बेहतरीन तरीके से की, उन्होंने आज फिर अच्छा प्रदर्शन किया, अनुशासित गेंदबाजी की और बेहतरीन कैच लपककर मैदान में अच्छा क्षेत्ररक्षण किया। जेसन रॉय और डेविड मलान ने विकेट पर कुछ समय बिताया, जो अच्छा था। जेसन को फार्म में देखना शानदार था।"

जेसन रॉय को 38 गेंद की अर्धशतकीय पारी के लिये मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा, "इस जीत का काफी श्रेय फिर से हमारे गेंदबाजों को जाता है। मैं जहां तक संभव हो, अच्छी शुरूआत करना चाहता था लेकिन इन पिचों पर ऐसा करने में मुश्किल हो सकती है। आज मैंने कुछ अच्छे शॉट लगाये।"

उन्होंने साथ ही कहा कि वह अब पहले से अच्छी तरह से स्पिन गेंदबाजी का सामना कर सकते हैं। रॉय ने कहा, "आज बड़ी परीक्षा थी इसलिये मैंने जो भी सीखा था, उसका इस्तेमाल किया।"

नीरज चोपड़ा और रवि दहिया की खेल रत्न पुरस्कार के लिए की गई सिफारिश

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा कि उनकी टीम अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से निराश थी। उन्होंने कहा, "यह अच्छा विकेट था, लेकिन हमने अच्छी शुरूआत नहीं की और कोई अच्छी भागीदारी भी नहीं बनायी। हम अच्छी शुरूआत करने में असफल हो रहे हैं और इन पिचों पर बाद में काफी मुश्किल होती है। अब अगले मैचों में हमें अच्छी रणनीति बनानी होगी।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15