1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लुईस के नाबाद 99 रन से वेस्टइंडीज की आसान जीत, सीरीज में 1-0 से आगे विंडीज

लुईस के नाबाद 99 रन से वेस्टइंडीज की आसान जीत, सीरीज में 1-0 से आगे विंडीज

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेले गए पहले वनडे मुकाबले को मेजबानों ने एविन लुईस के नाबाद 99 रनों के दम पर 5 विकेट से अपने नाम किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2020 10:30 IST
evin lewis, West Indies vs Ireland, Ireland vs West Indies- India TV
Image Source : GETTY IMAGES evin lewis 99 runs win over ireland 5 wickets, West Indies lead 1-0 in series

ब्रिजटाउन। वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेले गए पहले वनडे मुकाबले को मेजबानों ने एविन लुईस के नाबाद 99 रनों के दम पर 5 विकेट से अपने नाम किया, लुईस ने अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के मारे। लुईस के पास अपना तीसरा एकदिवसीय शतक जड़ने का मौका था, लेकिन वो चूंक गए। तीन वनडे मैच की इस सीरीज में विंडीज ने 1-0 की बढ़त बना ली है। 

पहली पारी में आयरलैंड को 180 रन पर ढेर करने के बाद वेस्टइंडीज ने 33.2 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन बनाकर जीत दर्ज की। जब लुईस शतक के करीब थे तो स्कोर बराबर हो चुका था और लुईस को शतक के लिए पांच रन की जरूरत थी। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने बैरी मैकार्थी की गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से मारा लेकिन चार रन ही जुटा सके। 

आयरलैंड की ओर से आफ स्पिनर सिमी सिंह ने 44 रन देकर दो विकेट चटकाए। इससे पहले तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (32 रन पर चार विकेट), हेडन वाल्श (30 रन पर दो विकेट) और शेल्डन कोटरेल (39 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने आयरलैंड की टीम 47वें ओवर में 180 रन पर ढेर हो गई। 

विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर आयरलैंड के शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने 31 रन बनाए। आयरलैंड के आठ बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचने में सफल रहे लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। टकर और मार्क एडेयर (29) ने सातवें विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। श्रृंखला का दूसरा मैच गुरुवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13