1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मोईन खान के बड़े भाई नदीम बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस निदेशक

मोईन खान के बड़े भाई नदीम बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस निदेशक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  (पीसीबी) में एक बड़ा बदलाव हुआ है। पीसीबी ने पूर्व टेस्ट स्पिनर नदीम खान को नया हाई परफॉर्मेंस निदेशक नियुक्त किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 19:16 IST
मोईन खान के बड़े भाई...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/THEREALPCBMEDIA मोईन खान के बड़े भाई नदीम बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस निदेशक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  (पीसीबी) में एक बड़ा बदलाव हुआ है। पीसीबी ने पूर्व टेस्ट स्पिनर नदीम खान को नया हाई परफॉर्मेंस निदेशक नियुक्त किया है। नदीम की नियुक्ति का फैसला कड़ी चयन प्रक्रिया के बाद लिया गया है। बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस निदेशक के लिए 16 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

इसके बाद सभी 16 आवेदनकर्ताओं का क्रिकेट समिति के चेयरमैन इकबाल कासिम, वसीम अकरम, क्रिकेट समिति के सदस्य, ईसीबी के पूर्व प्रदर्शन निदेशकडेविड परसंस और पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने इंटरव्यू लिया। आखिर में सभी ने नदीम खान के नाम पर मुहर लगाई।

इस नियुक्ति पर नदीम खान ने कहा, "मैं ऐसे समय पाकिस्तान क्रिकेट के साथ जुड़कर खुश हूं जब हर तरह से खेल के स्तर को बेहतर करने के लिए कई तरह के बदलाव हो रहे हैं। मैं इस चुनौती, प्रतिस्पर्धात्मक मौके, और पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस कार्यक्रम पर काम करने को तैयार हूं।"

उन्होंने कहा, "मेरे लक्ष्यों में से एक लक्ष्य हाई परफॉर्मेंस सेंटर में युवा खिलाड़ियों को चुनना और उनके विकास पर नजर बनाए रखना होगा। मुझे बड़ी जिम्मेदारी निभानी है लेकिन मैं पीसीबी में अहम योगदान देने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।"

पीसीबी के सीईओ वसीम ने नदीम की नियुक्ति पर कहा, "मैं नदीम का पीसीबी परिवार में स्वागत करता हूं। वह अपने साथ सम्मान, ईमानदारी और काफी बड़ी मात्रा में क्रिकेट का ज्ञान लेकर आ रहे हैं। नदीम की खिलाड़ियों को सभी तरह से समझने, घरेलू क्रिकेट और हाई परफॉर्मेंस सिस्टम की समझ हमारे घरेलू क्रिकेट और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बीच अंतर को कम करने के लिए काफी अहम होगी।"

गौरतलब है कि 50 साल के नदीम ने पाकिस्तान की ओर से 1986-87 से 2002-03 के बीच प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है। नदीम खान के नाम 153 प्रथम श्रेणी मैचों में 2223 रन और 534 विकेट दर्ज हैं। वही, 143 लिस्ट-ए मैचों में नदीम ने 498 रन बनाए और 199 विकेट अपने नाम किए।

यही नहीं, उन्हें पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट और दो वनडे मैच खेलने का भी मौका मिला। नदीम ने साल 1993 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था जबकि 1999 में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। नदीम खान पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान के बड़े भाई हैं।

(With IANS inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X