Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी तौफीक उमर ने कोरोना वायरस पर हासिल की जीत

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तौफीक उमर कोरोनो वायरस संक्रमण से उबर गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज का पिछले महीने COVID-19 वायरस टेस्ट हुआ था जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए थे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 06, 2020 10:37 IST
Former Pakistan cricketer Taufeeq Umar recovers from...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Former Pakistan cricketer Taufeeq Umar recovers from coronavirus

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तौफीक उमर कोरोनो वायरस संक्रमण से उबर गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज का पिछले महीने COVID-19 वायरस टेस्ट हुआ था जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद वह सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। 14 दिन अलग रहने के बाद तौफीक उमर का शुक्रवार को एक बार फिर टेस्ट किया गया जिसमें वह नेगेटिव पाए गए।

उमर ने कहा ने जियो न्यूज से बातचीत में कहा, "अल्लाह मेरे प्रति बहुत दयालु रहा है। मैं अब पूरी तरह से ठीक हो गया हूं। इन मुश्किल समय में सभी को अपना ध्यान रखना चाहिए। हम सभी को अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती कदम उठाने चाहिए।" पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज  तौफीक ने लोगों से अपनी प्रतिरक्षा बढ़ाने पर भी ध्यान देने को कहा।

उन्होंने कहा, “यदि आप कोरोना वायरस पॉजिटिव निकलते हैं तो चिंतित न हों। आपको अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ाने की दिशा में काम करना चाहिए, जैसे मैंने किया। इस मामले में आपको अपने घर के एक कमरे में खुद को अलग कर लेना चाहिए और अपने परिवार के पुराने सदस्यों के साथ-साथ बच्चों से दूर रहना चाहिए।”

38 वर्षीय तौफीक उमर ने 44 टेस्ट और 22 वनडे मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। उमर के नाम टेस्ट में 38.0 की औसत से 2963 रन दर्ज है जिसमें चार शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। तौफीक उमर ने टेस्ट में दोहरा शतक भी जड़ा है। उन्होंने वनडे में 24.0 की औसत से 504 रन बनाए हैं। फिलहाल वह पीसीबी के लिए जूनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में काम करते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया में लगभग लॉकडाउन की स्थिति कायम है। कोविड-19 से अब तक पूरी दुनिया में 3 लाख 44 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। पूरी दुनिया में अभी भी 35 लाख से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में हैं। वहीं, पाकिस्तान में 60 हजार से ज्यादा एक्टिव मामलें है और यहां करीब 1900 लोगों की जान जा चुकी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement