1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी मुश्ताक अहमद ने भारतीय क्रिकेट टीम पर लगाया गंभीर आरोप, किया यह दावा

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी मुश्ताक अहमद ने भारतीय क्रिकेट टीम पर लगाया गंभीर आरोप, किया यह दावा

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मुश्ताक अहमद ने दावा किया है कि विश्व कप 2019 में पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर करने के लिए भारतीय इंग्लैंड से जानबूझ कर एक मैच में इंग्लैंड से हारी थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2020 11:14 IST
Mushtaq Ahmed, Jason Holder, Chris Gayle, Andre Russell, India, Pakistan, 2019 World Cup, Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mushtaq Ahmed

साल 2019 विश्व कप में भारत-इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। इस चर्चा को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद ने अब एक नया मोड़ दे दिया है। मुश्ताक अहमद ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल ARY से बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान को नॉकआउट स्टेज में क्वालीफाई करने से रोकने के लिए जानबूझ इंग्लैंड से एक मैच हारी थी।

मुश्ताक अहमद ने यह दावा किया कि वह विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ के हिस्सा थे और उन्हें आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर और क्रिस गेल ने बताया कि विश्व कप में पाकिस्तान की राह मुश्किल करने के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड से जानबूझ कर हारी है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी टीम में मिली जिम्मेदारी के लिए वसीम अकरम ने दी सकलैन मुश्ताक को बधाई

वहीं इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सिकंदर बख्त ने भी सोशल मीडिया पर हाल ही में रिलीज हुई बेन स्टोक्स की किताब का हलावा देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी किताब में ऐसा लिखा है कि भारतीय टीम सिर्फ पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के लिए इंग्लैंड के साथ मैच हारी थी।

इस पर बेन स्टोक्स ने सिंकदर रजा को करारा जवाब दिया और उन्होंने यह साफ किया कि उनकी किताब में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा है और लोग बातों को तोड़ मरोड़ कर दुनिया के सामने ला रहे हैं।

स्टोक्स ने ट्वीट कर लिखा, ''मैंने अपनी किताब में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा है कि पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के लिए भारत इंग्लैंड से जानबूझ कर हारा था। यह सब बस ट्विस्ट कर लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है।''

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने इस खास प्लान के साथ जब एशिया कप 2012 में पाकिस्तानी गेंदबाज की उड़ाई थी धज्जियां

इसके अलावा बेन स्टोक्स की किताब 'बेन स्टोक्स ऑन फायर' का रीव्यू करने वाली समचार एजेंसी आईएएनस ने भी साफ किया है कि किताब में कहीं भी यह नहीं पाया गया है कि इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के उस मुकाबले में भारतीय टीम जानबूझ कर हारी थी।

आपको बता दें कि विश्व कप 2019 में भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की थी और आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम को सबसे पहली हार इंग्लैंड के हाथों मिली थी। हालांकि शुरुआत में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण भारत पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर चल रहा था जिसकी वजह से वह सेमीफाइनल तक आराम से पहुंच गया। हालांकि सेमीफाइनल में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

पाकिस्तानी टीम की प्रदर्शन शुरुआत से ही कुछ खास नहीं रहा, जिसके कारण उसके रन रेट काफी कम हो गए थे। यही कारण है कि वह टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज में नहीं पहुंच पाई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड