Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी टीम में मिली जिम्मेदारी के लिए वसीम अकरम ने दी सकलैन मुश्ताक को बधाई

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में सकलैन मुश्ताक को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्वीट कर बधाई है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: May 31, 2020 10:07 IST
Wasim Akram, Saqlain Mushtaq, PCB, High-Performance Centre, Grant Bradburna- India TV Hindi
Image Source : GETTY Saqlain Mushtaq

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने दिग्गज स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक को इंटरनेशनल प्लेयर डवलपमेंट का मुखिया बनने पर बधाई दी है। अकरम ने ट्वीट कर मुश्ताक को पाकिस्तानी टीम में मिली इस बड़ी जिम्मेदारी के लिए बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''मुझे पूरा विश्वास है कि मुश्ताक का अनुभव टीम के वर्तमान और भविष्य को संवारने में महत्वपूर्ण साबित होगा।''

आपको बता दें कि बिते गुरुवार को पीसीबी ने मुश्ताक को यह जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं मुश्ताक के अलावा पीसीबी ने ग्रांट ब्रैडबर्न को हाई परफॉर्मेंस कोच का मुखिया बनाया गया है जबकि अशीर मलिक हाई परफॉर्मेंस ऑपरेशन के मैनेजर नियुक्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई इस पारी को विराट कोहली ने बताया करियर की 'गेम चेंजर'

पीसीबी ने यह तीनों ही नियुक्ति उम्मीदवार के इंटरव्यू और प्रजेंटेशन के आधार पर की है जिसमें पीसीबी क्रिकेट कमिटी भी शामिल थी।

मुश्ताक पाकिस्तान टीम के लिए 1995 से 2004 के बीच हिस्सा रहे हैं। ऐसे में वह उनकी जिम्मेदारी है कि वह मौजूदा टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की पहचान कर उनके विकास के लिए काम करें।

यह भी पढ़ें- DRS का ये फनी अंदाज देखकर आर अश्विन नहीं रोक पाए अपनी हंसी, शेयर किया ये मजेदार वीडियो

सकलैन मुश्ताक अपने समय के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक रहे हैं। स्पिन गेंदबाजी में 'दूसरा' इजाद करने का श्रेय उन्हें ही जाता है। इसके अलावा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के एक कैलेंड ईयर में सबसे अधिक 65 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने दर्ज किया था।

सकलैन मुश्ताक इससे पहले बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी कोच के तौर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा वह पाकिस्तान, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ कंसलटेंट के तौर भी काम कर चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement