1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. गॉल टेस्ट, डे 4, टी: विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंका ने 4 विकेट गंवाए

गॉल टेस्ट, डे 4, टी: विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंका ने 4 विकेट गंवाए

टीम इंडिया ने यहां टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के चौथे दिन शनिवार को चायकाल तक श्रीलंका के चार विकेट 192 रनों पर झटक लिए हैं। 550 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम को जीत के लिए अभी 358 रनों की दरकार है।

IANS IANS
Published on: July 29, 2017 15:46 IST
galle test- India TV Hindi
galle test

गॉल (श्रीलंका): टीम इंडिया ने यहां टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के चौथे दिन शनिवार को चायकाल तक श्रीलंका के चार विकेट 192 रनों पर झटक लिए हैं। 550 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम को जीत के लिए अभी 358 रनों की दरकार है। चौथे दिन दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 85) और निरोशन डिकवेला (48) विकेट पर जमे हुए हैं। 

मेजबानों ने भोजनकाल तक दो विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे। उसने एक समय 29 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने और कुशाल मेंडिस ने भोजनकाल तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। 

मेंडिस और करुणारत्ने ने भोजनकाल तक 17.2 ओवरों में 56 रनों की साझेदारी की। भोजनकाल के बाद श्रीलंका का स्कोर जैसे ही 100 के पार गया, रवींद्र जडेजा ने मेंडिस को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। मेंडिस ने 71 गेंद पर तीन चौकों की मदद से 36 रन बनाए।

मेंडिस और करुणारत्ने के बीच चौथे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी हुई। मेंडिस का स्थान लेने पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज आए, लेकिन जडेजा ने उन्हें चलता कर श्रीलंका को बड़ा झटका दिया। मैथ्यूज का विकेट 116 के कुल योग पर गिरा। उन्होंने केवल दो रन बनाए।

मैथ्यूज की विदाई के बाद उनका स्थान लेने आए डिकवेला ने करुणारत्ने का अच्छा साथ दिया और टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। करुणारत्ने ने अपनी 166 गेंदों की पारी में अभी तक नौ चौके लगाए हैं। डिकवेला ने अब तक 77 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए हैं।

मेजबान टीम पर हार का संकट बढ़ गया है। उसे अभी भी 358 रन बनाने हैं जबकि उसके पास पांच विकेट शेष हैं। चोटिल होने के कारण असेला गुणारत्ने बल्लेबाजी नहीं कर सकेंगे। श्रीलंका को आज का एक सत्र और रविवार के तीन सत्र बिताने हैं।

भारत की ओर से जडेजा ने दो विकेट लिए हैं जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने एक-एक सफलता हासिल की है। शमी ने 10 के निजी योग पर उपुल थरंगा (10) को चलता किया जबकि उमेश ने दानुष्का गुणारत्ने को दो के निजी योग पर आउट किया। थरंगा जब आउट हुए तब कुल योग 22 था।

इससे पहले, भारत ने पहले सत्र में तीन विकेट पर 240 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित की और श्रीलंका के सामने 550 रनों का लक्ष्य रखा।

कप्तान विराट कोहली 103 और अजिंक्य रहाणे 23 रनों पर नाबाद लौटे। कोहली ने 136 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। यह उनके करियर का 17वां शतक है। इसके साथ उनका टेस्ट औसत 50 के पार चला गया है।

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 189 रन बनाए थे। कोहली 76 रनों पर नाबाद लौट थे। अभिनव मुकुंद (81) का विकेट गिरने के साथ दिन के खेल की समाप्ति हुई थी।

चौथे दिन कोहली ने अपनी पारी जारी रखी और बेहतरीन शतक लगाया। कोहली और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 51 रन जोड़े। कोहली ने इससे पहले मुकुंद के साथ 133 रनों की साझेदारी की थी।

श्रीलंका के लिए परेरा, कुमारा और गुनाथिलाका ने एक-एक सफलता हासिल की। 

श्रीलंकाई टीम ने अपनी पहली पारी में 291 रन बनाए थे जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 600 रनों का स्कोर खड़ा किया था। भारत ने इसके बावजूद श्रीलंका को फालोआन नहीं कराया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X