Sunday, May 12, 2024
Advertisement

गॉल टेस्ट: टीम इंडिया की 304 रन से शानदार जीत, शिखर बने मैन ऑफ़ द मैच

टीम इंडिया ने यहां टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के चौथे दिन शनिवार को श्रीलंका को 304 रन से हरा दिया है। 550 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम 8 विकेट खोकर 245 रन ही बना सकी। घायल होने की वजह रंगना हैरथ और गुनारत्ने बैटिंग करने नहीं आए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 29, 2017 16:52 IST
Ashwin- India TV Hindi
Ashwin

गॉल: टीम इंडिया ने यहां टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के चौथे दिन शनिवार को श्रीलंका को 304 रन से हरा दिया है। 550 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम 8 विकेट खोकर 245 रन ही बना सकी। घायल होने की वजह रंगना हैरथ और गुनारत्ने बैटिंग करने नहीं आए। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा और अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि मेज़बान के लिए करुणारत्ने (97), डिकेवेला (67) और मेंडिस (36) ने संघर्ष किया। इस जीत के साथ ही तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ में 1-0 से आगे हो गई है।

इसके पहले आज भारत ने टेस्ट के चौथे दिन चायकाल तक श्रीलंका टीम के चार विकेट 192 रनों पर झटक लिए थे लेकिन दिमुथ करुणारत्ने विकेट पर जमे हुए थे। चायकाल के बाद डिकेवेला के आउट होने के साथ ही श्रीलंका की टीम बिखर गई।

इसके पहले आज कप्तान विराट कोहली ने 76 के आगे खेलते हुए शतक पूरा किया। उन्होंने नाबाद 103 रन बनाए। अजंक्या रहाणे 23 रन पर नाबाद रहे। भारतीय पारी में सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद का 81 रन का योगदान रहा। वह कल ही आउट हो गए थे।  

पहली पारी में शतक बनाने वाले धवन दूसरी पारी में 14 रन ही बना सके। पहली पारी के एक और शतकवीर पुजारा भी 15 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के समय टीम का कुल स्कोर 56 रन था। लेकिन, इसके बाद कोहली और अभिनव मुकुंद (81) ने तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी की। मुकुंद का विकेट 189 रन पर गिरा और इसी के साथ दिन का खेल खत्म होने की घोषणा कर दी गई। मुकुंद ने 116 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement