Monday, April 29, 2024
Advertisement

रमन को महिला टीम के कोच पद पर बरकारार नहीं रखने पर गांगुली ने जताई नाराजगी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने डब्ल्यू. वी रमन को भारतीय महिला टीम के कोच पद पर बरकरार नहीं रखे जाने को लेकर नाराजगी जताई है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 21, 2021 22:09 IST
Ganguly expresses displeasure at not keeping Raman as coach of women's team- India TV Hindi
Image Source : AP Ganguly expresses displeasure at not keeping Raman as coach of women's team

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने डब्ल्यू. वी रमन को भारतीय महिला टीम के कोच पद पर बरकरार नहीं रखे जाने को लेकर नाराजगी जताई है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, गांगुली ने आधिकारिक रूप से इस मामले को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज रमन को क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने महिला टीम के कोच पद पर बरकरार नहीं रखा था और उनकी जगह रमेश पवार को टीम का नया कोच बनाया था।

गांगुली ने पवार के चयन को लेकर कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि जिस कोच के नेतृत्व में टीम वैश्विक टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची, उन्हें पद पर बरकरार नहीं रखा गया।

ऐसा समझा जाता है कि टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने रमन की शिकायत की थी लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष का मानना है कि रमन को पद पर बनाए रखना चाहिए था।

भारत ने 2020 में हुए टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय महिला टीम को इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा था।

महिला क्रिकेट में जो लोग शामिल हैं, उन्होंने कहा कि गांगुली को सीएसी के फैसला का सम्मान करना चाहिए। गांगुली को पता होना चाहिए कि सीएसी एक स्वत्रंत संस्था है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement