Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ग्लेन मैक्सवेल ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI, इन भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी हरफनमौला खिलाड़ी और आईपीएल में अपनी चमक बिखेर चुके ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन को चुना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 13, 2020 12:14 IST
Glenn Maxwell- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Glenn Maxwell

भारत में कोरोना महामारी चरम पर होने के कारण बीसीसीआई ने अब इंडियन प्रीमीयर लीग को यूएई में कराने की तैयारियों को अंजाम दे दिया है। जिसके चलते आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी इस लीग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थोडा देर से जुड़ पाएंगे। जिसके पीछे का कारण उनका इंग्लैंड दौरा है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के तूफानी हरफनमौला खिलाड़ी और आईपीएल में अपनी चमक बिखेर चुके ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन को चुना है। जिसमें सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि इस खिलाड़ी ने 4 बार अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को आईपीएल खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा को नहीं शामिल किया है। 

मैक्सवेल ने अपनी टीम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली को ओपनिंग बल्लेबाज जबकि उनके साथ अपने ही देश के सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिग करने वाले डेविड वॉर्नर को चुना है। जबकि तीन नम्बर पर उन्होंने एक बार आरसीबी के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स को चुना है।

इस तरह के खतरनाक टॉप आर्डर के बाद मध्यक्रम में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सुरेश रैना और उसके बाद खुद को शामिल किया है। जबकि विकेटकीपर और कप्तान के तौर पर उन्होंने सीएसके के महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। 

इसके बाद तेज गेंदबाजी के ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने आंद्रे रसेल को चुना है। जो अपनी गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी से कभी भी मैच को पलट सकने का दमखम रखते हैं। 

इसके बाद स्पिन गेंदबाजी के रूप में उन्होंने सीएसके के ही हरभजन सिंह को चुना है। जबकि तेज गेंदबाजी के रूप में मैक्सवेल ने मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में जगह दी है। 

मैक्सवेल की आईपीएल XI कुछ इस तरह है:- डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, ग्लेन मैक्सवेल, आंद्रे रसेल, एमएस धोनी, हरभजन सिंह, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement