ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन को मिला सचिन तेंदुलकर का समर्थन, सोशल मीडिया पर दिया यह खास मैसेज

मैक्ग्रा का यह फाउंडेशन ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित रोगियों को इलाज के लिए मदद पहुंचाता और वह पिछले कई सालों से इस नेक काम में लगे हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 06, 2021 14:39 IST
Glenn McGrath, Foundation, Sachin Tendulkar, Pink Test match- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/ SACHIN TENNDULKAR Glenn McGrath and Sachin Tendulkar 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का कल तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एक दूसरे से भिड़ेगी। सिडनी में खेला वाला यह मैच कुछ अलग होने वाला है।

दरअसल इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन को सपोर्ट करने के लिए गुलाबी रंग की कैप पहनकर मैदान पर उतरेंगे। इसके अलावा इस टेस्ट मैच को पिंक टेस्ट का भी नाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें- जन्मदिन विशेष : एक ऐसा कप्तान जिन्होंने बदली भारतीय क्रिकेट की तस्वीर, देश के लिए जीता पहला विश्व कप

मैक्ग्रा का यह फाउंडेशन ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित रोगियों को इलाज के लिए मदद पहुंचाता और वह पिछले कई सालों से इस नेक काम में लगे हैं।

मैक्ग्रा के इस बेहतरीन काम को भारत के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर का भी समर्थन मिला है। सचिन ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें वह मैक्ग्रा को अपने साइन किए हुए टेस्ट जर्सी दे रहे हैं।

इस तस्वीर के साथ सचिन ने लिखा, ''मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं मैक्ग्रा द्वारा किए जा रहे इस नेक काम का हिस्सा बना हूं। पिंक टेस्ट के माध्यम से हम उन परिवारों और पीड़ितों को मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं जो ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं।''

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : सिडनी के क्यूरेटर ने बताया कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलने वाली है मदद

उन्होंने लिखा, ''ग्लेन मैक्ग्रा के साथ मेरी यह मुलाकात शानदार रहा। बहुत दिन बाद मैं उनसे मिल पाया। उनके प्रयासों के लिए मेरी उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं हैं। खास तौर से उन नर्सों को मैं शुक्रिया कहना चाहता हूं जो कि इस अभियान का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।''

आपको बता दें कि मैक्ग्रा ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित महिलाओं को सही इलाज उपलब्ध कराने के साथ-साथ इसे लेकर जागरुकता फैलाने के कई सालों से लगातार प्रयास कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड