1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप रहे इस खिलाड़ी को हरभजन ने चेताया, बोले - 'टीम से हो जाओगे बाहर'

ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप रहे इस खिलाड़ी को हरभजन ने चेताया, बोले - 'टीम से हो जाओगे बाहर'

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द नहीं सीखा तो टीम से बाहर हो सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 10, 2020 8:39 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रलिया दौर पर वनडे सीरीज में हार के बाद टी20 सीरीज जीतकर शानदार वापसी की है। इस दौरान टीम इंडिया को जीत के साथ जहां हार्दिक पांड्या की शानदार फॉर्म, नटराजन की बेहतरीन गेंदबाजी से ख़ुशी होगी वहीं संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से निराशा भी दी है। यही कारण है कि टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द नहीं सीखा तो टीम से बाहर हो सकते हैं।

हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को भारतीय क्रिकेट का भविष्य करार देते हुए इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, "उनमें हाईएस्ट लेवल पर खेलने की क्षमता है। संजू को जो भी मौके मिलें उन्हें उसे भुनाने की कोशिश करनी चाहिए और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करनी चाहिए। संजू को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। ये उनका पहला या दूसरा दौरा था और वो सीखेंगे। हमें पता है कि उनमें क्षमता है।" 

भज्जी ने आगे कहा, "ये युवा खिलाड़ी भारतीय टीम के भविष्य हैं। आपको पता है कि अगर ये गलती नहीं करेंगे तो की सीखेंगे भी नहीं। मुझे पूरी तरह से भरोसा है कि संजू में वो काबिलियत है कि वो सीखेंगे और फिर अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने माना, उमेश यादव हैं खतरनाक तेज गेंदबाज

वहीं हरभजन सिंह ने उन्हें चेतावनी भी दे डाली कि अगर उन्होंने मिले मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो वो जल्द ही टीम से बाहर भी हो सकते हैं क्योंकि भारत के लिए नंबर चार काफी अहम स्पॉट माना जाता रहा है। 

एलन बॉर्डर का मानना, ऑस्ट्रेलियाई टीम में सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं शॉन मार्श

भज्जी ने अंत में कहा, "अगर उन्होंने नहीं सीखा तो जल्द ही कोई आएगा और उनकी जगह ले लेगा क्योंकि नंबर चार काफी महत्वपूर्ण है। अगर आपको मौका मिला है तो आपको वो जगह सील करनी चाहिए। अगर आप ये इस दौरे में नहीं कर सकते हैं तो दूसरे दौरे में ऐसा करना चाहिए।"

बता दें कि संजू ने आईपीएल 2020 में शानदार बल्लेबाजी की थी। ज्सिके चलते उन्हें टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम में रिषभ पंत की जगह मिली थी। हलांकि उन्होंने बल्ले से लचर प्रदर्शन करके अपनी टीम इंडिया में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज की अपनी दावेदारी भी कमजोर कर दी है। जाहिर है कि महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद रसे अभी तक टीम इंडिया को मजबूत विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं मिला है। ऐसे में कौन सा ऐसा दमदार खिलाड़ी भविष्य में धोनी की जगह पूरे तरह से भर पाता है ये देखना दिलचस्प होगा। हालांकि इन दिनों केएल राहुल टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग करने में लगे हुए हैं। 

सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15