1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. गेंदबाज कैसे हासिल कर सकते हैं कोहली का विकेट, अकरम ने बताया खास प्लान

गेंदबाज कैसे हासिल कर सकते हैं कोहली का विकेट, अकरम ने बताया खास प्लान

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम से वीडियो चैट के जरिए बात की। इस दौरान आकाश चोपड़ा ने अकरम से कई मजेदार सवाल किए जिनका उन्होंने बखूबी अंदाज में जवाब दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 13, 2020 19:24 IST
गेंदबाज कैसे हासिल...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES गेंदबाज कैसे हासिल कर सकते हैं कोहली का विकेट, अकरम ने बताया खास प्लान

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट का आयोजन बंद हैं जिससे खिलाड़ी मैदान से दूर हैं। लॉकडाउन के कारण सभी क्रिकेटर घरों में कैद हैं और अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। इस दौरान पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर भी क्रिकेट मैचों का आयोजन न होने की वजह से घर में खाली बैठे है। हालांकि इस खाली समय में भी पूर्व खिलाड़ी बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट खेल से जुड़े चैट शो में हिस्सा ले रहे हैं। इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम से वीडियो चैट के जरिए बात की। इस लाइव चैट में अकरम से आकाश चोपड़ा ने कई मजेदार सवाल किए जिनका उन्होंने बखूबी अंदाज में जवाब दिया।

जब आकाश चोपड़ा ने अकरम से मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के बारे में पूछा तो पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा, "टेस्ट में मौजूदा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज की बात की जाए तो एक नाम है जेम्स एंडरसन। 550 विकेट- 545 विकेट, उसकी पेस थोड़ी गिर गई है लेकिन इंग्लैंड में खेलना अभी भी मुश्किल क्योंकि वो दोनों तरफ स्विंग करता है और रिवर्स स्विंग भी करता है। मेरे ख्याल से वो कंपलीट बॉलर है।"

अकरम ने आगे कहा, "भविष्य के स्टार गेंदबाजों के बारें में बात करूं तो भारत में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, पाकिस्तान में शाहीन अफरीदी, ऑस्ट्रेलिया में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस। मुझे जोश हेजलवुड भी बहुत पसंद है क्योंकि उसकी लेंथ बहुत अजीब है। लेकिन मुझे लगता हैं ऑस्ट्रेलिया के विकटों पर वह खतरनाक है। इन सभी गेंदबाजों का गोल टेस्ट में 400 विकेट हासिल करना होना चाहिए।"

अकरम ने इस बातचीत के दौरान सचिन और कोहली के खेल और मिजाज को लेकर भी बात की। जब आकाश ने अकरम से पूछा कि अगर आज के समय में आपको विराट के खिलाफ गेंदबाजी करनी होती तो कहां डालते। इस पर वसीम अकरम ने कहा, "विराट माडर्न क्रिकेट का महान खिलाड़ी है। विराट की सचिन से तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि दोनों अलग-अलग मिजाज के खिलाड़ी हैं। विराट एक आक्रामक खिलाड़ी और इंसान हैं जबकि सचिन काफी शांत स्वभाव के हैं लेकिन बल्लेबाजी में वह भी बहुत आक्रामक थे। दोनों की बॉडी लैंग्वेज अलग है।"

सचिन और विराट को स्लैज करने के सवाल पर अकरम ने कहा, "सचिन को स्लैज किया तो वह और अच्छे से बल्लेबाजी करते। ये मेरा मानना है। वहीं, अगर कोहली को स्लैज किया तो वह और गुस्सा हो जाएगा जिससे कोहली के आउट होने के चांस ज्यादा बढ़ जाएगा। लेकिन कोहली की तकनीक की बात करें तो वह आज के समय के गेंदबाजों के लिए सबसे खतरनाक बल्लेबाज है। फिटनेस के मामलें में भी कोहली बेस्ट है। सचिन और विराट की तुलना करना सही नहीं है।" अकरम ने आगे कहा कि मुझे पता नहीं कि विराट भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएगा या नहीं, मुझे इस बात पर थोड़ा शक है क्योंकि मास्टर ब्लास्टर का स्कोर बहुत ज्यादा है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X