Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पूर्व क्रिकेटर को भरोसा, इंग्लैंड की चुनौतीपूर्ण कंडिशन में सफल होंगे रोहित शर्मा

भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ के बाद रोहित शर्मा बेहतरीन माइंडसेट में है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 08, 2021 11:29 IST
पूर्व क्रिकेटर को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पूर्व क्रिकेटर को भरोसा, इंग्लैंड की चुनौतीपूर्ण कंडिशन में सफल होंगे रोहित शर्मा

भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ के बाद रोहित शर्मा बेहतरीन माइंडसेट में है और उन्हें उम्मीद है कि भारत के सलामी बल्लेबाज़ का ये अनुभव इंग्लैंड की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जिसमें 161 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। सीरीज के चौथे टेस्ट में रोहित ने 49 रनों की अहम पारी खेली जिसके दम पर भारत पारी और 25 रनों से मैच जीतने में कामयाब रहा।

दीप दासगुप्ता ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए स्वीकार किया कि रोहित का भारत के बाहर रिकॉर्ड अच्छा नहीं हैं, लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज को दुनिया भर में खेलने का अनुभव हासिल है। ऐसे में जब भारत इस साल के अंत में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तो रोहित के सफल होने की काफी उम्मीद होगी।

ऋषभ पंत को लेकर यह क्या बोल गए रवि शास्त्री, बल्लेबाजी ही नहीं विकेटकीपिंग पर भी कह दी यह बात

दीप दासगुप्ता ने कहा, "क्यों नहीं? मुझे पता है कि उनका प्रदर्शन भारत के बाहर अच्छा नहीं है। लेकिन उनके पास प्रतिभा है। जाहिर है, यह अधिक चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि इंग्लैंड में कंडीशन भारतीय बल्लेबाजों के लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण हैं। जाहिर है, वहां चुनौतियां होंगी।"

दासगुप्ता ने आगे कहा, "रोहित के पास अनुभव और प्रतिभा है जो उन्हें वहां सफलता दिला सकती है। मुझे पता है कि हम हर समय नंबर की बात करते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि वह अभी बहुत अच्छे माइंड स्पेस में है और उनके पास दुनिया भर में खेलने का अनुभव और प्रतिभा है।"

शोएब अख्तर के मुताबिक ये भारतीय गेंदबाज कर सकता है सबसे तेज 100 विकेट लेने का कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement