Friday, May 10, 2024
Advertisement

ICC Champions Trophy 2017: इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पाकिस्तान फाइनल में

पाकिस्तान ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत बुधवार को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में मेजबान इंग्लैंड को आठ विकेटों से करारी मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 49.5 ओवर में 2

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 14, 2017 23:48 IST
pakistan team- India TV Hindi
pakistan team

कार्डिफ: पाकिस्तान ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत बुधवार को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में मेजबान इंग्लैंड को आठ विकेटों से करारी मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 49.5 ओवर में 211 रनों पर ही रोक दिया और इसके बाद इस आसान लक्ष्य को 37.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक 76 रन अजहर अली ने बनाए। अजहर के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे फखर जमान ने एक बार फिर अपने हाथ दिखाए और 57 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत की बुनियाद रख दी थी।

बाबर आजम 38 रन पर और मोहम्मद हफीज 31 रनों पर नाबाद लौटे। इससे पहले, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने इंग्लैंड को खुलकर नहीं खेलने दिया और अपनी सटीक लाइन लैंथ से मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बांधे रखा।

इंग्लैंड के लिए जो रूट ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। जॉनी बेयर्सटो ने 43 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने तीन विकेट लिए। जुनैद खान और रुमान रइस को दो-दो सफलताएं मिलीं। शादाब खान को एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement