Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के कारण ICC ने स्थगित किए ये दो बड़े टूर्नामेंट

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को COVID-19 महामारी के कारण महिला विश्व कप क्वालीफायर और U-19 विश्व कप क्वालिफायर यूरोप डिवीजन 2 को स्थगित करने की घोषणा की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 12, 2020 13:41 IST
कोरोना वायरस के कारण ICC...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC कोरोना वायरस के कारण ICC ने स्थगित किए ये दो बड़े टूर्नामेंट

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को COVID-19 महामारी के कारण 2021 महिला विश्व कप क्वालीफायर और 2022 पुरुष अंडर-19 विश्व कप के क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों  स्थगित करने की घोषणा की। महिला विश्व कप क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट 3 से 19 जुलाई के बीच श्रीलंका में होना था, जहाँ तीन टीमों को न्यूजीलैंड में 2021 महिला विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना था। 

दूसरी ओर, U-19 विश्व कप 2022 के सफर की शुरुआत 24 से 30 जुलाई के बीच डेनमार्क में यूरोपियन रीजनल क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाली थी। ICC ने अपने एक बयान में कहा कि यह सभी भाग लेने वाले सदस्यों के साथ काम करेगा ताकि भविष्य में इनका सही से आयोजन किया जा सके।

आईसीसी के इवेंट हेड क्रिस टेटली ने कहा, "निरंतर यात्रा प्रतिबंधों, वैश्विक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं और सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य अथोरिटी की सलाह के मद्देनजर हमने COVID-19 महामारी के कारण दो और आगामी क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों को स्थगित करने का फैसला किया है। महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर और अंडर-19 विश्व कप 2022 का यूरोप क्वालिफायर दोनों प्रभावित हुए हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "इस मुश्किल समय के दौरान हमारी प्राथमिकता खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों, प्रशंसकों और पूरे क्रिकेट समुदाय की रक्षा करना है। इसलिए हम टूर्नामेंट को स्थगित करने और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के संबंध में जिम्मेदारी से निर्णय लेंगे।"

आईसीसी ने आगे कहा कि वह शेष दो U-19 विश्व कप रीजनल क्वालीफायर डिवीजन 2 की समीक्षा कर रहा है। अफ्रीका क्वालीफायर का आयोजन 7 से 14 अगस्त के बीच तंजानिया में और एशिया क्वालीफायर का आयोजन में 1 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच थाईलैंड में होना हैं। सभी पांच रीजन में डिवीजन 1 की प्रतियोगिता 2021 में होनी हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में फिलहाल खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी है। कोरोना वायरस की वजह से अभी तक पूरी दुनिया में 42 लाख से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से करीब 2 लाख 87 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि करीब 15 लाख लोग वायरस से पूरी तरह मुक्त भी हो चुके हैं।

कोरोना के चलते भारत में पहले ही आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था जबकि इस साल के आखिर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ये टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement