1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC Test Rankings : विराट कोहली शीर्ष पर कायम, मार्नस लाबुशेन टॉप 3 में पहुंचे

ICC Test Rankings : विराट कोहली शीर्ष पर कायम, मार्नस लाबुशेन टॉप 3 में पहुंचे

आईसीसी द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर बरकरा है वहीं ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को 5 पायदान का फायदा हुआ है।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 08, 2020 15:45 IST
ICC Test rankings, ICC Rankings, Virat Kohli, Virat Kohli rankings, marnus labuschagnem Steve Smith- India TV
Image Source : AP/GETTY IMAGES ICC Test Rankings: Virat Kohli holds top, Marnus Labushen reaches top 3

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को जारी बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान कायम रखा जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे सूची में खिसक गये हैं। आईसीसी ने बयान में कहा कि कोहली 928 अंक लेकर दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ (911) से काफी आगे हैं।

पुजारा एक पायदान खिसककर 791 अंक से छठे स्थान पर जबकि रहाणे दो पायदान के नुकसान से 759 अंक से नौंवे स्थान पर पहुंच गये हैं। गेंदबाजों में चोट से वापसी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 794 अंक लेकर छठे स्थान पर बरकरार हैं जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (772 अंक) और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (771 अंक) क्रमश: नौंवे और 10वें स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ तीसरा स्थान हासिल किया। 25 साल के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में 215 और 59 रन की पारी खेली थी और वह हाल में समाप्त हुई इस श्रृंखला में 549 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस 904 अंक से तालिका में नील वैगनर (852 अंक) और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (830 अंक) से आगे शीर्ष पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मार्च 2018 में हासिल अपनी पिछली करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर कब्जा जमाया। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में 15 विकेट चटकाये।

स्पिनर नाथन लियोन 10 विकेट की मदद से पांच पायदान का फायदा उठाने में सफल रहे और संयुक्त 14वें स्थान पर पहुंच गये। न्यूजीलैंड के लिये आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोमे बल्लेबाजों की सूची में 47वें से 39वें जबकि गेंदबाजों की सूची में 36वें से 34वें स्थान पर पहुंच गये।

इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स ने 47 और 72 रन की पारियां खेलकर अपने करियर में दूसरी बार शीर्ष 10 बल्लेबाजों में प्रवेश किया। वह 15वें से 10वें स्थान पर पहुंच गये, हालांकि उन्होंने पिछले साल नवंबर में अपनी सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैंकिंग हासिल की थी।

डॉम सिबले ने पहले टेस्ट शतक की बदौलत 87 पायदान की छलांग लगायी जिससे वह 80वें नंबर पर पहुंच गये। वहीं तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 28वीं बार पांच विकेट के रिकार्ड से गेंदबाजों की सूची में फिर से शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13