1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर को 'सूचीन' कहने पर ICC ने उड़ाया डोनाल्ड ट्रंप का मजाक, देखिए वीडियो

सचिन तेंदुलकर को 'सूचीन' कहने पर ICC ने उड़ाया डोनाल्ड ट्रंप का मजाक, देखिए वीडियो

संबोधन के दौरान जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया तो उनके मुंह से सूचिन तेंदुलकर शब्द निकला, जिसके बाद आईसीसी और इंग्लैंड टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें ट्रोल कर दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 24, 2020 23:52 IST
ICC trolls Donald Trump for calling Sachin Tendulkar's name wrong- India TV Hindi
Image Source : ICC trolls Donald Trump for calling Sachin Tendulkar's name wrong

भारत दौरे पर मोटेरा स्टेडियम आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी क्रिकेट के बड़े प्रशंसक है। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीय कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भारत का गौरव बताया। ट्रम्प का मानना है कि भारतीय भाग्यशाली है कि उनके देश से सचिन और विराट कोहली जैसे क्रिकेटर आते हैं। 

ट्रम्प ने गुजरात के अहमदाबाद स्थित दुनिया में क्रिकेट के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में संबोधन देते हुए कहा , "आपको खुश होना चाहिए कि आपके यहां महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली हैं।"

संबोधन के दौरान जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया तो उनके मुंह से सूचीन तेंदुलकर शब्द निकला, जिसके बाद आईसीसी और इंग्लैंड टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें ट्रोल कर दिया। 

देखें ट्वीट्स

गौरतलब है कि दो दिवसीय भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने गले मिलकर स्वागत किया और फिर गार्ड ऑफ ऑनर के बाद वो दोनों अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम के तहत संबोधन के लिये पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी मेंलिना ट्रम्प और बेटी इवांका ट्रम्प व दामाद जारेड कुशनर और वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों का दल भी आया है।

बता दें कि मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। जो हाल ही में बनकर तैयार हुआ है, इसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता 1 लाख 10 हजार है। ये ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम से भी बड़ा जहां 90 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। सीटों को इस हिसाब से बनाया गया है कि हर ऐंगल से मैदान पर मैच का पूरा लुत्फ उठाया जा सकेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X