Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND-A vs NZ-A : प्रियंक पांचाल के अर्द्धशतक से दूसरी पारी में इंडिया ए ने की सधी हुई शुरुआत

इंडिया-ए पहली पारी में सिर्फ 216 रनों पर ढेर हो गई थी और न्यूजीलैंड-ए ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 562 रनों के विशाल स्कोर पर घोषित कर 346 रनों की बढ़त ले ली। मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक इंडिया-ए ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए हैं। 

IANS Edited by: IANS
Published on: February 01, 2020 17:56 IST
India A vs New Zealand A, Priyank Panchal, 1st Unofficial Test, Shubmann Gill- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Priyank Panchal

हाग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में इंडिया-ए ने न्यूजीलैंड-ए द्वारा पहली पारी में बनाए गए स्कोर के जवाब में दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की है। इंडिया-ए पहली पारी में सिर्फ 216 रनों पर ढेर हो गई थी और न्यूजीलैंड-ए ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 562 रनों के विशाल स्कोर पर घोषित कर 346 रनों की बढ़त ले ली। मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक इंडिया-ए ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए हैं। वह मेजबान टीम से अभी भी 219 रन पीछे है।

प्रियंक पांचाल 67 और शुभमन गिल 33 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली। मयंक अग्रवाल बिना खाता खोले एक रन के कुल स्कोर पर आउट हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिमन्यू ईश्वरन (26) ने पांचाल के साथ मिलकर टीम को 59 के स्कोर तक पहुंचाया। यहां ईश्वरन पवेलियन लौट लिए।

यहां से पांचाल और गिल ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इससे पहले, न्यूजीलैंड-ए ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 385 के स्कोर के साथ की थी। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज मार्क चैम्पमैन और डेन ओलीवर ने पारी को आगे बढ़ाया। शतक पूरा करने के बाद चैम्पमैन 444 रनों के कुल स्कोर पर आउठ हो गए। उन्होंने 245 गेंदों पर 114 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके शामिल थे।

डेन क्लीवर अपने दोहरे शतक से चार रनों से चूक गए। उनका विकेट 558 के कुल स्कोर पर ईशान पोरेल ने लिया। क्लीवर ने 344 गेंदों का सामना कर 20 चौके और एक छक्का लगाया।

कोले मैक्कोनहले 50 रनों पर नाबाद लौटे।

इंडिया-ए के लिए पोरेल और संदीप वॉरियर ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, विजय शंकर और शहबाज नदीम को एक-एक सफलता मिली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement