1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया का सपना तोड़ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

ऑस्ट्रेलिया का सपना तोड़ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को हराने के साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2021 17:00 IST
ऑस्ट्रेलिया का सपना...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया का सपना तोड़ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराने के साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।  भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से मात दी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया।

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अब भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। ये खिताबी मुकाबला  18 जून को लॉ‌र्ड्स में खेला जाएगा जिसमें जीतने वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लेगी। 

इससे पहले इंग्लैंड मेजबान भारत के खिलाफ चार मैचो की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच गंवाने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया था। भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद शानदार वापसी की और लगातार तीनों टेस्ट मैच जीतते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल की बात की जाए तो भारतीय टीम 520 अंक के साथ पहले नंबर पर रही। वहीं, न्यूजीलैंड ने प्वाइंट टेबल में 420 अंक के साथ दूसरे स्थान पर फिनिश किया। ऑस्ट्रेलिया 332 अंक के साथ तीसरे नंबर पर रही और फाइनल में जगह बनाने से चूक गई।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

health conf 2021
X