1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : पूर्व कप्तान ने दिया सुझाव, इस काम के लिए राहुल द्रविड़ को तत्काल भेजो ऑस्ट्रेलिया

Ind vs Aus : पूर्व कप्तान ने दिया सुझाव, इस काम के लिए राहुल द्रविड़ को तत्काल भेजो ऑस्ट्रेलिया

भारतीय बल्लेबाजी पर चिंता व्यक्त करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट को एक ख़ास सलाह दे डाली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 21, 2020 14:43 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rahul Dravid

एडिलेड के ओवल मैदान पर पहले डे नाईट टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी ने काफी निराश किया। जिसके चलते टीम इंडिया को अपने ऐतिहासिक विदेशी सरजमीं पर खेले जाने वाले पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पिंक बॉल से भारतीय बल्लेबाजों को बदरंग कर दिया और आलम ये रहा कि कप्तान कोहली को सिर्फ 36 रन पर 9 विकेट गिर जाने और शमी के चोटिल होने के कारण पारी घोषित करनी पड़ी। जिससे कम स्कोर पर ऑल आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड टीम इंडिया के खाते में जुड़ने से बच गया। इस तरह भारतीय बल्लेबाजी पर चिंता व्यक्त करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट को एक ख़ास सलाह दे डाली है।

वेंगसरकर का मानना है की भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को तत्काल प्रभाव से राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों का बल्लेबाजी सलाहकार बनाकर उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेज देना चाहिए। जो कि इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में काम कर रहे हैं।

वेंगसरकर ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में कहा, "बीसीसीआइ को टीम की मदद करने के लिए राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए। उन परिस्थितियों में गेंद को कैसे खेला जाए, इस पर कोई भी बल्लेबाज उनसे बेहतर मार्गदर्शन नहीं कर सकता। उनकी मौजूदगी नेट्स में भारतीय टीम को फायदा पहुंचाएगी। एनसीए पिछले नौ महीनों से कोविड 19 के कारण बंद है। ऐसे में उन्हें ये काम करना चाहिए। बोर्ड राष्ट्रीय टीम की मदद के लिए अपनी सेवाओं का उपयोग करके द्रविड़ का बेहतर उपयोग कर सकता है, जो अब (पिछले तीन टेस्ट) विराट कोहली के बिना होंगे।"

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : भारत की शर्मनाक हार में कौन बना विलेन, गिलक्रिस्ट ने बताया नाम और कारण

वेंगसरकर ने आगे कहा, "यहां तक ​​कि अगर उन्हें दो सप्ताह के क्वारंटाइन में रहना भी है तो भी वे सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले नेट्स पर भारतीय टीम की मदद के लिए उपलब्ध होंगे।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी

बता दें कि चार टेस्ट मैचों कि सीरीज में टीम इंडिया अब 0-1 से पिछड़ चुकी है। जिसका दूसरा टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे वाले दिन 26 दिसम्बर से मेलबर्न के मैदान पर खेला जायेगा। जबकि तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा। जबकि चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जायेगा।

ये भी पढ़ें - भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रद्द हो सकता है सिडनी टेस्ट, सामने आई बड़ी वजह

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15