Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा "मोहम्मद शमी के हाथ में फैक्चर हुआ है और अगले तीन मैचों में उनके खेलने की संभावना ना के बराबर है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2020 21:16 IST
IND vs AUS: Mohammed Shami may be Ruled out of the Border Gavaskar Test Series against Australia- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS: Mohammed Shami may be Ruled out of the Border Gavaskar Test Series against Australia

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में चोटिल होने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। भारत की दूसरी पारी के दौरान शमी के हाथ पर पैट कमिंस की गेंद लगी थी जिसके बाद वह रिटायर हर्ट हो गए थे और वह गेंदबाजी करने भी मैदान पर नहीं उतरे थे। इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा "मोहम्मद शमी के हाथ में फैक्चर हुआ है और अगले तीन मैचों में उनके खेलने की संभावना ना के बराबर है।"

सूत्र ने साथ ही यह भी कहा कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज डेब्यू कर सकते हैं क्योंकि प्रैक्टिस मैच में उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन किया था।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद मोहम्मद शमी की चोट पर अपडेट देते हुए कहा था कि शमी अपना हाथ नहीं उठा पा रहे हैं और शाम को उनके हाथ का स्कैन होगा।

कोहली ने कहा था "शमी पर कोई खबर नहीं है। उनका अभी स्कैन होगा। वह हाथ भी नहीं उठा पा रहे हैं। हम स्कैन कराएंगे और हमें शाम को उनके बारे में जानकारी मिलेगी।"

अगर शमी टेस्ट सीरीज से बाहर होते हैं तो भारत को बड़ा झटका इस वजह से भी लगा है क्योंकि पहल ही ईशांत शर्मा इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं है। अब तेज गेंदबाजी का पूरा भार जसप्रीत बुमराह पर आ जाएगा। वहीं विराट कोहली भी पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट आएंगे, ऐसे में भारत की मुश्किलें और बढ़ जाएगी।

हालांकि भारत के पास मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के रूप में दो युवा गेंदबाज है, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई कंडीशंस में खेलने का अनुभव नहीं है।

बात मैच की करें तो भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया पहली 191 रन पर ढेर हो गई थी। भारत की दूसरी पारी में उम्मीद जताई जा रही थी कि भारत अच्छी बढ़त हासिल कर ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कसेगा, लेकिन मैच के तीसरे दिन भारत अपने दूसरी पारी में 36 ही रन बना सका। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारत द्वारा मिले 90 रन के लक्ष्य को 21 ओवर में हासिल कर लिया था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement