Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AUS : इयान चैपल ने बताया प्लान जिससे भारतीय गेंदबाज कर सकते हैं स्टीव स्मिथ को परेशान

चैपल ने कहा "अगर वह जिस तरह से बल्लेबाजी करना चाहते हैं और अगर वह वैसा ही करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसलिए पहली बात तो यह है कि आपको स्मिथ को सेट नहीं होने देना है।"

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 16, 2020 17:11 IST
IND vs AUS: Ian Chappell told plan that Indian bowling can bother Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Ian Chappell told plan that Indian bowling can bother Steve Smith

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को अगर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट करना है तो उन्हें गेंद को ऊपर कराना होगा। चैपल ने साथ ही कहा कि स्मिथ को आउट करने के लिए आप उन्हें शॉट गेंदें नहीं डाल सकते।

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड कप 2019 में स्मिथ के खिलाफ हो रही हूटिंग को रोकने के पीछे ये था कारण, विराट कोहली ने खुद किया खुलासा

चैपल ने भारतीय मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा,"अगर वह जिस तरह से बल्लेबाजी करना चाहते हैं और अगर वह वैसा ही करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसलिए पहली बात तो यह है कि आपको स्मिथ को सेट नहीं होने देना है।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : विराट कोहली ने बताए दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो इस बार ऑस्ट्रेलिया में लगा सकते हैं रनों का अंबार

उन्होंने कहा, "जहां तक मेरा मानना है वह यह कि अगर आप स्मिथ को शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद करते हैं तो वे इसे अपने हाथों से खेलेंगे। वह बैकफुट के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। आपको उन्हें फॉरवर्ड पर खिलाना होगा। इससे कुछ रन निकल सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें बैकफुट पर ही खिलाना जारी रखते हैं तो वह बिना आउट हुए काफी रन बनाएंगे। लेकिन अगर आप उन्हें फ्रंटफुट पर खिलाते हैं तो कुछ रन पड़ेंगे, लेकिन इससे आपके पास उनको आउट करने का मौका होगा।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : अभी तक अपने घर में डे नाइट टेस्ट मैच नहीं हारा ऑस्ट्रेलिया, भारत देना चाहेगा कड़ी चुनौती

चैपल ने साथ ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ शॉर्ट गेंदों का विवेकपूर्ण उपयोग करने की भी बात की।

पूर्व कप्तान ने कहा, "आपके पास शॉर्ट गेंदें विवेकपूर्ण तरीके से उपयोग करने के लिए मिला है। इसे एक आश्चर्यचकित हथियार के रूप में उपयोग करें। उन्होंने दिखाया है कि वह शॉर्ट गेंदों के साथ सेट नहीं हो पाते हैं। मैं इसे ऐसे इस्तेमाल नहीं करूंगा जैसे कि न्यूजीलैंड ने हमेशा किया था। मुझे लगता है कि यह बहुत समय और ऊर्जा की बबार्दी है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement