Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 में स्मिथ के खिलाफ हो रही हूटिंग को रोकने के पीछे ये था कारण, विराट कोहली ने खुद किया खुलासा

कोहली ने इस मुद्दे पर अपना जवाब देते हुए कहा "मुझे लगता है कि जीवन में कुछ भी स्थायी नहीं हो सकता है कि आप उसे जीवनभर अपने साथ लेकर चलें।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 16, 2020 17:03 IST
Virat Kohli revealed this was the reason behind stopping hooting against Smith in World Cup 2019 - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli revealed this was the reason behind stopping hooting against Smith in World Cup 2019 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से चार मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। इस टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ एक दूसरे से सवाल जवाब करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सवाल जवाब के इस सत्र में स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली से उस घटना के बारे में पूछा जब 2019 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने भारतीय फैन्स द्वारा स्मिथ के खिलाफ हो रही हूटिंग को रोका था और साथ ही कोहली ने फैन्स की तरफ से स्मिथ से माफी भी मांगी थी। कोहली को इस रवैये के लिए आईसीसी ने स्पीरिट ऑफ द क्रिकेट अवॉर्ड से भी नवाजा था।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : विराट कोहली ने बताए दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो इस बार ऑस्ट्रेलिया में लगा सकते हैं रनों का अंबार

कोहली ने इस मुद्दे पर अपना जवाब देते हुए कहा "मुझे लगता है कि जीवन में कुछ भी स्थायी नहीं हो सकता है कि आप उसे जीवनभर अपने साथ लेकर चलें।"

उन्होंने आगे कहा "लोग गलतियां करते हैं और उससे सीखते हैं और मुझे ऐसा लगता है कि किसी खिलाड़ी को व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाना ठीक नहीं है, उस समय मुझे यही महसूस हुआ था। सहज रूप से मैंने उनसे कहा था कि वे आपको बू न करें क्योंकि आप वहां काफी देर से फील्डिंग कर रहे थे।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : अभी तक अपने घर में डे नाइट टेस्ट मैच नहीं हारा ऑस्ट्रेलिया, भारत देना चाहेगा कड़ी चुनौती

कोहली ने इसी के साथ कहा "जितना आप एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं इसके साथ एक मानवीय पक्ष भी होता है और दिन के अंत में हम यहां चैट कर रहे होते हैं, हम आईपीएल के दौरान भी कुछ बार चैट करते हैं। हाँ, आप मैदान पर प्रतिस्पर्धी हैं लेकिन आप इस तरह से बुरा नहीं चाहते हैं। लंबे समय तक आप बड़े दृष्टिकोण से चीजों के महत्व का एहसास करते हैं और मुझे लगा कि उस समय ऐसा करना सही नहीं था।"

ये भी पढ़ें - स्टीव स्मिथ की वजह से पहले टेस्ट में अपनी रणनीति को नहीं बदलेंगे विराट कोहली

बता दें, साउथ अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग कांड के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन लगा था और उन्होंने अपना बैन पूरा करने के बाद वर्ल्ड कप 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। उस बॉल टेंपरिंग की घटना की वजह से ही भारतीय फैन्स उनके खिलाफ हूटिंग कर रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement