1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : भारत को लगा एक और बड़ा झटका, इस दिन चोटिल मोहम्मद शमी लौट सकते हैं भारत

IND vs AUS : भारत को लगा एक और बड़ा झटका, इस दिन चोटिल मोहम्मद शमी लौट सकते हैं भारत

उनके हाथ का स्कैन कराया गया था, जिसमें हेयरलाइन फ्रेक्च र बताया गया था। इसके बाद अब वह मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में होने वाले सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

IANS IANS
Published on: December 22, 2020 21:24 IST
IND vs AUS: India suffered another major setback, India can return to injured Mohammed Shami on this- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS: India suffered another major setback, India can return to injured Mohammed Shami on this day

नई दिल्ली। चोटिल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को छह सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है और अब वह बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होंगे। भारत पहुंचने के बाद शमी को एक संक्षिप्त क्वारंटाइन में रहने की जरूरत होगी।

ये भी पढ़ें - शादी के बंधन में बंधे युजवेंद्र चहल और धनश्री वर्मा, ट्विटर पर तस्वीरें हुई वायरल

शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान भारत की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद हाथ में लगी थी। दर्द के कारण वह हाथ भी नहीं उठा पा रहे थे और इसी कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। उन्होंने फिर गेंदबाजी भी नहीं की थी।

उनके हाथ का स्कैन कराया गया था, जिसमें हेयरलाइन फ्रेक्च र बताया गया था। इसके बाद अब वह मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में होने वाले सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

ये भी पढ़ें - ​IND vs AUS : पूर्व भारतीय खिलाड़ी अंशुमन गायकवाड ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दी पैर चलाने की नसीहत

एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, " शमी को छह सप्ताह के आराम करने की सलाह दी गई है और अब वह बुधवार को भारत के लिए रवाना होंगे। छह सप्ताह के आराम के बाद वह जनवरी आखिर तक फिट हो सकते हैं।"

शमी के सीरीज से बाहर होने से भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पहले ही चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं जबकि कप्तान विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट चुके हैं।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चुनेगी सीएसी

शमी ने पिछली बार जब आस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उन्होंने 16 विकेट लिए थे।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से शुरू होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X