1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में अगर एक छक्का जड़ते हैं रोहित शर्मा तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में अगर एक छक्का जड़ते हैं रोहित शर्मा तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

सिडनी टेस्ट मैच में अब रोहित शर्मा का खेलना तय माना जा रहा है। जिसमें वो अगर एक छक्का जड़ देते हैं तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 03, 2021 12:39 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

टीम इंडिया अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जिसके सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा अब टीम से जुड़ चुके हैं। कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में ना सिर्फ वो टीम को बल्लेबाजी में मजबूती प्रदान करेंगे। बल्कि उन्हें कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ टीम इंडिया का टेस्ट उपकप्तान भी चुना गया है। इस तरह सिडनी टेस्ट मैच में अब रोहित शर्मा का खेलना तय माना जा रहा है। जिसमें वो अगर एक छक्का जड़ देते हैं तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे। 

हलांकि टीम इंडिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित छक्का लगाने में जरा भी पीछे नहीं रहते हैं। यही कारण है कि वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। जबकि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 423 छक्के उन्ही के नाम है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो 99 छक्के लगा चुके हैं। इस तरह वो अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में एक और छक्का मार देते हैं तो इस कारनामे को कंगारू टीम के खिलाफ करने वाले वो एकलौते बल्लेबाज बन जायेंगे। जबकि ये रिकॉर्ड अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कहलायेगा। वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों का शतक पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जायेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-

रोहित शर्मा- 99 छक्के

इयोन मोर्गन- 63 छक्के

ब्रैंडन मैकुलम- 61 छक्के

सचिन तेंदुलकर- 60 छक्के

महेंद्र सिंह धोनी- 60 छक्के

ये भी पढ़े - आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हुए डेल स्टेन, संन्यास पर लिया बड़ा फैसला

वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की बात करें तो इस चैम्पियनशिप के अंदर खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में भी भारत के लिए रोहित के नाम सबसे अधिक 20 छक्के हैं। जबकि इसके बाद 17 छक्के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाम हैं। वहीं तीसरे नंबर पर ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा का नाम आता है जिनके नाम 10 छक्के हैं। 

ये भी पढ़ें - 'डीआरएस से अंपायर्स कॉल को हटा देना चाहिए', पूर्व अंपायर ने इस वजह से कही ये बात

बता दें कि चार टेस्ट मैचों कि सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया तो दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। इसके बाद 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच सिडनी तो चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X