ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : गावस्कर और बॉर्डर ने की भविष्यवाणी, ये 4 खिलाड़ी पलट सकते हैं सीरीज का पासा

Ind vs Aus : गावस्कर और बॉर्डर ने की भविष्यवाणी, ये 4 खिलाड़ी पलट सकते हैं सीरीज का पासा

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर और टेस्ट क्रिकेट में उनके सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज एलन बॉर्डर ने चार खिलाड़ियों को चुना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 15, 2020 9:06 IST
Cemeron Green, Marnus Lbuschagne, Jasprit Bumrah and Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cemeron Green, Marnus Lbuschagne, Jasprit Bumrah and Mayank Agarwal

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला डे नाईट टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है। ऐसे में इस सीरीज से पहले भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर और टेस्ट क्रिकेट में उनके सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज एलन बॉर्डर ने चार खिलाड़ियों को चुना है। जो इस सीरीज का पासा पलट सकते हैं। 

इस तरह गावस्कर ने अपने नजरिए से टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल जबकि ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को चुनते हुए कहा, "मैं मयंक अग्रवाल को देखना चाहूँगा क्योंकि दो साल पहले उन्हने यहाँ डेब्यू किया था और टेस्ट सीरीज के अंत में शानदार खेल दिखाया था। उनसे पहले तक भारत की ओपनिंग फेल हो रही थी और उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया कि नाथन लियोन को कैसे खेलते हैं।वो लियोन को पिच में आगे आकर लॉफ्ट ( बड़े हिट ) शॉट मार रहे थे। उसके बाद से मयंक लगातार बेहतर होते आए।"

इतना ही नहीं गावस्कर ने मयंक की तारीफ में आगे कहा, "देखिये दूसरा कारण ये भी है कि पिछले सीजन में यहाँ पर उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो दोहरे शतक भी मारे थे। इस तरह आगामी सीरीज में मेरी उनपर ख़ास नजरें होंगी।"

वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन के बारे में गवास्कर ने कहा, "मैं इस नये खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन को भी देखना चाहता हूँ। जब सचिन तेंदुलकर उनकी खासतौरपर तारीफ करते हैं तो ये दुनिया के गेंदबाजों के लिए एक अशुभ संकेत है, न केवल भारत के गेंदबाज बल्कि दुनिया के गेंदबाज। इसलिए मैं इस खिलाड़ी को भी देखना चाहता हूँ।"

सैनी, सिराज या उमेश ? कौन होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज, कैफ ने सुझाया यह नाम

ऐसे में गवास्कर के बाद उनके साथी एलन बॉर्डर ने भारत के जसप्रीत बुमराह और ऑस्ट्रेलिया के लिए शायद अपना डेब्यू करने वाले कैमरून ग्रीन को इस टेस्ट सीरीज के बेहतरीन खिलाड़ियों की लिस्ट में चुना। बॉर्डर ने पहले बुमराह के बारे में कहा, "वैसे मैं बुमराह का बहुत बड़ा फैन हूं। अगर वह खुद को फिट रखता है। तो मैच को पलट भी सकता है। मुझे उसकी थोड़ी चिंता है क्योंकि हमारी पिचों पर आपको थोड़ा सा अधिक उछाल और मूवमेंट मिलती है।"

सैनी, सिराज या उमेश ? कौन होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज, कैफ ने सुझाया यह नाम

जबकि अंत में ग्रीन के बारे में बॉर्डर ने कहा, "कैमरन ग्रीन वास्तव में एक अच्छा क्रिकेटर है। तो निश्चित रूप से उन्हें देखना शानदार रहेगा। आपने शायद उनकी गेंदबाजी या बल्लेबाजी को बहुत अधिक नहीं देखा है क्योंकि वह इस सिस्टम में अन्य आए हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी है। वह एक बड़ा, लम्बा 6 फीट 6 इंच का खिलाड़ी है। उसे एक बढ़िया तकनीक मिली है वो अपनी लम्बाई से 140 km/ph की गति से गेंद डाल सकता है।"

दानिश कनेरिया की क्रिकेट मैदान पर धमाकेदार वापसी, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना कमाल

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022