1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : वनडे के बाद टी20 टीम इंडिया के लिए भी नटराजन ने किया डेब्यू, बुमराह ने दी कैप

IND vs AUS : वनडे के बाद टी20 टीम इंडिया के लिए भी नटराजन ने किया डेब्यू, बुमराह ने दी कैप

भारत की तरफ से हाल ही में वनडे सीरीज में डेब्यू करने वाले तमिलनाडु के गेंदबाज टी. नटराजन अब टी20 में डेब्यू करने के लिए भी तैयार हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 04, 2020 13:41 IST
T. Natrajan- India TV Hindi
Image Source : GETTY T. Natrajan

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज के बाद अब टीम इंडिया टी20 क्रिकेट के लिए तैयार है। जिसमें भारत की तरफ से हाल ही में वनडे सीरीज में डेब्यू करने वाले तमिलनाडु के गेंदबाज टी. नटराजन अब टी20 में डेब्यू करने के लिए भी तैयार हैं। सीरीज के पहले टी20 की टीम इंडिया में नटराजन को शामिल किया गया है। जिसके चलते अब वो भारत की टी20 क्रिकेट टीम का हिसा भी बन गये। 

गौरलतब है कि नटराजन ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का पहला मैच खेला था। जिसमें उन्होंने 10 ओवरों के स्पेल में 70 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। इसमें सबसे ख़ास बात ये रही थी कि भारत को वनडे में पॉवरप्ले यानी 10 ओवर के भीतर 6 वनडे मैचों के बाद पहली बार सफलता हासिल हुई थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को बोल्ड करके अपने करियर का पहला विकेट लिया था। जबकि दूसरा विकेट अंत में एस्ट अगर के रुप में लिया था। इस तरह वनडे क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी के अब नटराजन को कप्तान कोहली ने टी20 सीरीज के पहले मैच में जगह दी है। जबकि टीम इंडिया तक का रास्ता नटराजन ने इस साल हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल के 2020 सीजन में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाकर तय किया था।

यह भी पढ़ें- AUS v IND : स्मिथ का बड़ा खुलासा, बताया किस तरकीब से हासिल की फॉर्म

वहीं टी20 टीम में टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बाहर बिठाया गया है। जिसके चलते उनकी जगह उभरते हुए यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर टी. नटराजन को टीम में मौका दिया गया है। उन्हें टी20 में डेब्यू कैप भी जसप्रीत बुमराह ने ही सौंपी। जबकि वनडे में डेब्यू कैप कप्तान कोहली ने दी थी। इस तरह वो भारत की तरफ से टी20 अंतराष्ट्रीय खेलने वाले 83वें खिलाड़ी बने।

यह भी पढ़ें- ‘स्विच हिट’ पर बोले अंपायर टोफेल, 'बल्लेबाज के स्टांस पर नजर रखना संभव नहीं'

बता दें कि टीम इंडिया को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें उन्हें पहले दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह से हराया था। हलांकि अंतिम वनडे में जीत हासिल करने के बाद जीत का मोमेंटम टीम इंडिया की तरफ है। जिसका फायदा कप्तान कोहली उठाना चाहेंगे और टी20 सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया में वापसी करना चाहेंगे। 

यह भी पढ़ें- भारत के लिए डेब्यू करना और क्रिकेट खेलना शानदार अनुभव रहा - टी. नटराजन

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15