Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : कोरोना से अगर सिडनी में नहीं हुआ तीसरा टेस्ट तो ये मैदान है तैयार, बोर्ड ने बताया प्लान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के बैकप के रूप में मेलबर्न में ही तीसरा टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 24, 2020 12:11 IST
melbourne cricket ground - India TV Hindi
Image Source : GETTY melbourne cricket ground 

एडिलेड में पहला टेस्ट मैच सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें मेलबर्न के बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भिड़ने को तैयार हैं। जिसके बाद नए साल का पहला और सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जायेगा। हालांकि सिडनी में जारी कोरोना की दूसरे लहर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के अधिकारीयों को तत्काल मीटिंग करने पर मजबूर कर दिया। जिसमें सिडनी टेस्ट के बैकप के रूप में मेलबर्न में ही तीसरा टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि सिडनी में कोरोना के कहर ने हमे फिर से मीटिंग करने और तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यु के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया। हालांकि हर साल का नया टेस्ट मैच सिडनी में ही खेला जायेगा। अभी वहाँ पर कोरोना के कारण मेलबर्न को ही एक के बाद एक टेस्ट मैच की मेजबानी दी जा सकती है। मगर इस पर अधिकारिक फैसला लेने से पहले सिडनी को स्थितियों पर कंट्रोल पाने के लिए पूरा समय दिया जायेगा। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले नेअधिकारिक वेबसाइट में कहा, "हमने हमेशा इस बात को बनाए रखा है कि एक वैश्विक महामारी के दौरान क्रिकेट को पूरे समर बनाए रखने के लिए चपलता, समस्या-समाधान और टीम वर्क की आवश्यकता होगी। हम अपनी नंबर एक प्राथमिकता के रूप में शामिल सभी की सुरक्षा और भलाई करना जारी रखना चाहते हैं।"

 
वही इस मीटिंग में सीए ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को बैक-अप स्थल के रूप में घोषित किया है, यदि एससीजी 7 जनवरी से भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट की मेजबानी करने में असमर्थ है, तो फिर एमसीजी में मुकाबला होगा।

ये भी पढ़े -  साल 2020 में नम रहीं खेल प्रेमियों की आंखे, इन खिलाड़ियों का हुआ निधन

बता दें कि सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जायेगा। जिसके बाद 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 11 दिसंबर को ब्रिसबेन में खेला जायेगा। हलांकि पहला टेस्ट मैच जीतने के कारण ऑस्ट्रेलिया अभी 1-0 से आगे हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने पृथ्वी शॉ को सलाह देने से किया इनकार, बोले - 'विरोधी है पृथ्वी'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement