1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : अपने आखिरी डे नाइट टेस्ट में इंग्लैंड 58 और भारत 36 रन पर हुआ था ढेर

IND vs ENG : अपने आखिरी डे नाइट टेस्ट में इंग्लैंड 58 और भारत 36 रन पर हुआ था ढेर

इंग्लैंड की टीम ने अपने पहले डे नाइट टेस्ट में विंडीज को हराया था उसके बाद लगातार दो बार उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के हाथों पिंक बॉल टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2021 18:21 IST
IND vs ENG: England were on 58 and India on 36 runs in their last day night test- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND vs ENG: England were on 58 and India on 36 runs in their last day night test

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी यानी कल से दूधिया रोशनी में खेला जाना है। भारत का यह तीसरा डे नाइट टेस्ट मैच होगा, वहीं इंग्लैंड की टीम चौथी बार पिंक बॉल से खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों ही टीमों के लिए अपना-अपना पिछला डे नाइट टेस्ट मैच किसी बुरे सपने से कम नहीं था। इंग्लैंड जहां अपने आखिरी दिन-रात्री टेस्ट मैच में 58 रनों पर सिमट गया था वहीं भारत ऑस्ट्रेलिया के सामने 36 रन पर ढेर हो गया था।

ये भी पढ़ें - ईशांत शर्मा के 100वें टेस्ट पर कप्तान विराट कोहली ने कुछ इस तरह से दी उन्हें बधाई

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत की दुखती रग पर हाथ रखते हुए कहा "अगर हम उस [एडिलेड में जो भी हुआ] का फायदा उठा सकते हैं, तो हम इसे करने की कोशिश करेंगे। लेकिन आपको सही ढंग से आगे बढ़ना होगा और जल्दी विकेट लेने होंगे ताकि उन पर अधिक समय के लिए दबाव बनाया जा सके। इसके साथ ही हमें अच्छी जगह गेंदबाज़ी करनी होगी। 36 ऑलआउट होने के बाद, ये चिंता का विषय उनके लिए है, क्योंकि यह अभी भी उनके दिमाग में होगा।"

ये भी पढ़ें - IPL : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को दी कड़ी हिदायत, इस तरह के विज्ञापनों से रहने के लिए कहा है दूर

लेकिन उन्हें यह याद रखना चाहिए था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ जब वह अपना आखिरी डे नाइट टेस्ट मैच खेले थे तो वह पहली इनिंग में 58 रन पर ढेर हो गए थे।

इंग्लैंड ने पिंक बॉल से अपना आखिरी टेस्ट मैच 22 मार्च 2018 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में इंग्लैंड की टीम पहली इनिंग में 58 के स्कोर पर सिमट गई थी। इस दौरान कप्तान जो रूट, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली जैसे खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। हालांकि दूसरी इनिंग में उन्होंने 320 रन जरूर बनाए थे, लेकिन वह न्यूजीलैंड की पहली इनिंग 427 से 49 रन कम रह गए थे।

ये भी पढ़ें - Ind vs Eng : तीसरे टेस्ट मैच के लिए गेंदबाजी संतुलन को लेकर स्पष्ट नहीं हैं कप्तान जो रूट

वहीं भारत के आखिरी डे नाइट टेस्ट मैच की करें तो एडिलेड में 17 दिसंबर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला था। पहली इनिंग में 244 रन बनाने के बाद भारत ने जहां मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ढेर कर मैच पर शिकंजा कस लिया था, वहीं कंगारुओं ने दूसरी पारी में भारत को 36 रन पर समेट कर एक ही सेशन में मैच का रुख अपनी ओर पलट लिया था। इसके बाद मेजबानों ने आखिरी इनिंग में 2 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाकर मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

भारत ने अभी तक खेले दो डे नाइट टेस्ट मैच में एक जीता और एक हारा है, वहीं इंग्लैंड की टीम ने अपने पहले डे नाइट टेस्ट में विंडीज को हराया था उसके बाद लगातार दो बार उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के हाथों पिंक बॉल टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड