1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को दी कड़ी हिदायत, इस तरह के विज्ञापनों से रहने के लिए कहा है दूर

IPL : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को दी कड़ी हिदायत, इस तरह के विज्ञापनों से रहने के लिए कहा है दूर

सीए ने सभी विदेशी लीग्स के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया है, जोकि शर्त के रूप में है। सीए ने बीसीसीआई को भी इससे अवगत कराया है और बीसीसीआई ने सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को सलाह जारी किया है।

IANS IANS
Published on: February 23, 2021 17:46 IST
IPL, Cricket Australia, Sports, India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKET AUSTRALIA Cricket Australia 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आगामी आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी, फास्ट फूड, शराब और तम्बाकू जैसे विज्ञापनों में नहीं दिखना चाहिए। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सीए का यह शर्त न केवल आईपीएल के लिए बल्कि सभी विदेशी लीग्स के लिए है और यह लंबे समय तक रहेगा।

सीए ने सभी विदेशी लीग्स के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया है, जोकि शर्त के रूप में है। सीए ने बीसीसीआई को भी इससे अवगत कराया है और बीसीसीआई ने सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को सलाह जारी किया है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : तीसरे टेस्ट मैच के लिए गेंदबाजी संतुलन को लेकर स्पष्ट नहीं हैं कप्तान जो रूट

आईपीएल 2021 में इस बार ऑस्ट्रेलिया के 19 क्रिकेटर खेलेंगे। इनमें स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल, नाथन कूल्टर नाइल, झाय रिचर्डसन, डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श शामिल हैं।

बीसीसीआई ने सीए के हवाले से आईपीएल फ्रेंचाइजियों से कहा, " पूरी टीम के फोटो का इस्तेमाल संबंधित आईपीएल टीम के प्रायोजक भारत में प्रिंट मीडिया में प्रचार के लिए कर सकते हैं। ऐसी किसी तस्वीर का इस्तेमाल अल्कोहल, फास्ट फूड-फास्ट फूड रेस्त्रां, तम्बाकू या सट्टेबाजी का व्यवसाय करने वाली किसी कंपनी के लिए नहीं किया जाएगा। बिग बैश लीग टीम या प्रदेश टीम के एक खिलाड़ी से ज्यादा को विज्ञापन मुहिम में नहीं लिया जा सकता। सीए ने फ्रेंचाइजी द्वारा विज्ञापनों या प्रचार सामग्री में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस्तेमाल के लिए ये पाबंदियां लगाई है।"

यह भी पढ़ें- पूर्व श्रीलंकाई ओपनर बल्लेबाज उपुल थरंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

इसमें कहा गया, "हर फ्रेंचाइजी सीए के केंद्रीय अनुबंध वाले एक से अधिक खिलाड़ी को विज्ञापन में नहीं ले सकती। एक ही ऑस्ट्रेलियाई प्रदेश टीम का एक से अधिक खिलाड़ी विज्ञापन में नहीं होगा और इसी तरह बिग बैश लीग का भी एक ही खिलाड़ी एक विज्ञापन में होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड