Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs ENG : कैसे इन स्विंग गेंद में शून्य पर आउट होकर गिल बने इस गेंदबाज का एशिया में पहला शिकार, देखें Video

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शून्य पर आउट होकर इंग्लैंड के गेंदबाज ओली स्टोन का एशिया में पहला विकेट बने।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 13, 2021 10:51 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Shubman Gill

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के चेपक मैदान में खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज करने का फैसला किया। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया को ये फैसला भारी पड़ा और उसे शुरूआती झटका लगा। जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शून्य पर आउट होकर इंग्लैंड के गेंदबाज ओली स्टोन का एशिया में पहला विकेट बने। 

दरअसल, मैच में इंग्लैंड ने चेन्नई के दूसरे टेस्ट मैच के लिए रोटेशन प्रणाली के तहत स्टुअर्ट ब्रॉड और नए गेंदबाज ओली स्टोन को शामिल किया। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच का पहला ओवर ब्रॉड ने डाला तो उसके बाद पारी का दूसरा और अपना पहला ओवर लेकर ओली स्टोन आए। इस तरह स्टोन की तीसरी गेंद को शुभमन गिल समझ नहीं पाए और अंदर आती गेंद उनके पैड पर टकरा गई। जिस पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जबर्दस्त अपील की और अम्पायर ने उन्हें आउट दे दिया। 

हालांकि उसके बाद गिल ने नॉन स्ट्राइक एंड पर रोहित शर्मा से डीआरएस को लेने के लिए बातचीत की मगर शायद उन्होने मना कर दिया और गिल शून्य पर आउट होकर पवेलियन चल दिए। इस तरह भारत को मैच में पहला झटका लगा। 

ये भी पढ़ें - न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, ये है वजह

गौरलतब है कि स्टोन एशियाई सरजमीं पर अपना पहला जबकि करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। जिसमें उन्होंने शुभमन गिल के रूप में अपने टेस्ट करियर का भारतीय सरजमीं पर पहला विकेट लिया।  जिसके बाद उनकी ख़ुशी देखते ही बन रही थी। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

वहीं मैच की बात करें तो कप्तान कोहली ने अपने प्लेइंग इलेवन में तीन बड़े बदलाव किए हैं। जिसमें कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है। जबकि इंग्लैंड ने नए विकेटकीपर बेन फोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली स्टोन को शामिल किया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement