Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs ENG : ईशान किशन ने खोला राज, टीम में इस खिलाड़ी के चलते वो कर पाए धमाकेदार आगाज

मैच के बाद ईशान किशन ने बताया कि टीम में किसके कहने पर वो इस तरह की तूफानी पारी खेल पाए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 15, 2021 6:52 IST
Ishan Kishan - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ishan Kishan

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच खेला गया। जिसमें डेब्यू करने वाले ईशान किशन की धमाकेदार तूफानी पारी के चलते भारत ने इस मैच में आसानी से 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस तरह अपने पहले अन्तराष्ट्रीय मैच में निडर बल्लेबाजी करने वाले किशन ने अपनी पारी से कप्तान कोहली समेत सभी का दिल जीता। जिसके बाद उन्होंने बताया कि टीम में किसके कहने पर वो इस तरह की तूफानी पारी खेल पाए। 

गौरतलब है कि किशन ने मैच में 32 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के मारे। जबकि इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इस तरह मैच के बाद हुई प्रेसवार्ता के दौरान उन्होने एऍनआई से कहा, "एक क्रिकेटर के तौर पर आपके जीवन में कई खिलाड़ी होते हैं तो जो अलग - अलग तरह से आपकी मदद करते हैं। लेकिन मैच से पहले रोहित भाई ने मुझे बताया था कि तुम ओपनिंग करोगे और उसी आजादी के साथ खेलना जैसे आईपीएल में खेलते हो। इस तरह उन्होने मेरे माइंडसेट को क्लीयर कर दिया। जाहिर सी बात है जब आप अपने देश का तिरंगा देखते हो और राष्ट्रीय टीम इंडिया की जर्सी पहनते हो तो थोड़ा नर्वस महसूस होता है। लेकिन दिन के अंत में ये काफी शानदार रहा।"

वहीं जब उनके साथ अंडर -19 के समय खेले रिषभ पंत और वाशिंग्टन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए शानदार करते हुए देखने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, "जब मैं U-19 के खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखता हूं तो मुझे खुशी होती है, उन्हें प्रदर्शन करते देखना हमेशा गर्व का क्षण होता है। मैं जब भी मैदान में जाता हूँ तो मैं हमेशा सोचता हूं कि मैं खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूं। मैं सिर्फ यह सोचता हूं कि कैसे। मैं हर गुजरते दिन के साथ बेहतर हो सकता हूं। जैसा कि आपके क्रिकेट में स्तर बढ़ता रहता है, आपके लिए कोई निश्चित जगह नहीं है। आप लगातार खेलते रहते हैं। मैं किसी भी संख्या के बारे में नहीं सोचता, मैं सिर्फ वही करता हूं जो टीम को चाहिए होता है।"

ये भी पढ़े - IND vs ENG : टीम इंडिया को जल्द ढूँढना होगा इस समस्या का हल वरना फिसल सकता है टी20 विश्वकप

अंत में जब किशन से पहले टी20 मैच के बाद टीम इंडिया की एप्रोच ( खेलने के स्टाइल ) में बदलाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि पहले गेम के बाद कुछ भी नहीं बदलना था। हमारे पास एक बुरा मैच था लेकिन फिर भी, आपको उस प्रक्रिया पर टिकना होगा जो हमने तय किया है। हमें अपनी योजनाओं पर टिके रहना होगा। छोटी-छोटी चीजें थीं जिनका हमने ध्यान रखा और हमने पहले टी 20 मैच से कुछ भी नहीं बदला।"

ये भी पढ़े - कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया यह कीर्तिमान

बता दें कि पहले टी20 मैच में हार के बाद दूसरे टी20 मैच में कप्तान कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वापसी करते हुए 5 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। तीसरा टी20 मैच 16 मार्च को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement