Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs ENG: कपिल देव के इस अनोखे रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं बुमराह

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 23, 2021 16:11 IST
IND vs ENG: jasprit bumrah on verge of breaking kapil dev's...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs ENG: jasprit bumrah on verge of breaking kapil dev's record

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूर्व भारतीय लेजेंड कपिल देव का एक रिकॉर्ड तोड़ने की तर्ज पर हैं। बुमराह टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरा करने से सिर्फ पांच विकेट दूर हैं। बुमराह सबसे तेजी से 100 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे, अगर उन्होंने लीड्स में पांच विकेट अपने नाम किए। इस मामले में वे कपिल देव को पीछे छोड़ सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह लॉर्ड्स टेस्ट में बेहतरीन फॉर्म में थे। कपिल देव ने अपने 100 टेस्ट विकेट 25 मैचों में पूरे किए थे। अगर बुमराह ये रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो वे मनोज प्रभाकर (96 टेस्ट विकेट) और वेंकटेश प्रसाद (95 टेस्ट विकेट) को पछाड़ देंगे।

बुमराह लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार साबित हुए थे। उन्होंने मोहम्मद शमी के साथ मिल कर 89 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई थी। फिर उन्होंने भारत को 151 रनों से जीत में इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर साफ किया।

 IND vs ENG: इंग्लैंड को बड़ा झटका! मार्क वुड नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट, जानिए वजह

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। इस जीत के साथ भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। भारत ने आखिरी दिन ऋषभ पंत और इशांत शर्मा का विकेट जल्दी गंवा दिया था। बुमराह और शमी ने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की थी। इंग्लैंड के लिए भारत मे 272 रनों का लक्ष्य तय किया था और भारतीय गेंदबाजों ने मेजबानों को 120 रनों पर ऑलआउट कर दिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement