Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ 3rd T20 Dream 11 Prediction : आज के मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आज आखिरी मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 21, 2021 15:56 IST
IND vs NZ 2nd T20 Dream 11 Prediction, India vs New Zealand Predicted Playing 11, Fantasy Playing Ti- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs NZ 2nd T20 Dream 11 Prediction,

Highlights

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है
  • दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले में इन 11 खिलाड़ियों को मिला सकते हैं ड्रीम इलेवन
  • भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। सीरीज में अबतक कुल दो मैच खेले जा चुका है जिसमें भारत ने दोनों ही मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम अभी भी पहली जीत की तलाश में है।

सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दोनों मैचों में टॉस जीतकर घरेलू कंडिशन का अबतक फायदा उठाया है। ऐसे में तीसरे मुकाबले में भी टॉस काफी निर्णायक होगा। वहीं न्यूजीलैंड की टीम की साख दांव पर लगी हुई है। तीसरे मुकाबले में टीम उम्मीद कर रही है की उनके खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर जीत के साथ सीरीज का अंत करें। 

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और उम्मीद की जा रही है की तीसरे टी-20 में भी वह दमदार खेल का प्रदर्शन करेंगे।  सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर ही फैंस की नजर आज के मुकाबले से जुड़ी ड्रीम इलेवन पर भी होगी।

ऐसे में आइए जानते हैं क्या हो सकती है आज के मैच का ड्रीम इलेवन पर जिस पर लगाया जा सकता है बड़ा दांव- 

बल्लेबाज 

कोलकाता के ईडन गार्डन्स का मैदान बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। ऐसे में यह मुकाबला हाई स्कोरिंग होने की उम्मीद  है। यही कारण है ड्रीम इलेवन की इस टीम में कुल पांच बल्लेबाजों को शामिल किया जा सकता है।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का है। रोहित ने पिछले मुकाबले में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को भी इस प्लेइंग इलेवन में देखा जा सकता है। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा ड्रीम इलेवन में केएल राहुल, डिरेल मिचेल और सुर्यकुमार यादव को भी जगह मिलना तय है।

विकेटकीपर

विकेटकीपर के तौर पर टीम में ऋषभ पंत सबसे बेहतर विकल्प हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से उनका बल्ला खामोश रहा है लेकिन बावजूद इसके उन दांव लगाया जा सकता है।

ऑलराउंडर 

ऑलराउंडर के तौर पर टीम में दो खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है जिसमें वेंकेट्स अय्यर और जिमी नीशम का नाम शामिल है। हालांकि नीशम की पहली पसंद साबित हो सकते हैं क्योंकि अनुभव के आधार अय्यर से अधिक फैंस नीशम पर दांव लगाना चाहेंगे।

गेंदबाजी 

गेंदबाजी विकल्प के तौर पर इस मुकाबले में सबसे पसंदीदा नाम ट्रेंट बोल्ट का हो सकता है। इसके अलावा टीम में रविचंद्र अश्विन को भी रखा जा सकता है जबकि हर्षल पटेल का भी इस प्लेइंग इलेवन में आना तय है। वहीं 11वें खिलाड़ी के तौर पर टिम साउदी को ड्रीम इलेवन इलेवन में देखें जा सकते हैं।

IND vs NZ, Dream-11 : रोहित शर्मा, मार्टिन गुप्टिल, केएल राहुल, डिरेल मिचेल, सुर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर/जिमी निशम, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, हर्षल पटेल और टिम साउदी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement