Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ : भारत के खिलाफ टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने कॉलिन मुनरो

न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मुनरो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच को पीछे छोड़ भारत के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए बन गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 31, 2020 18:03 IST
Colin Munro,  Aaron Finch, India vs New zealand, Aaron Finch- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Colin Munro

भारत के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 47 गेंद में 64 रनों की दमदार पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद टीम को जीत नसीब नहीं हुई और सुपरओवर में मेजबान को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मनुरो इस मैच में भारत के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मुनरो इस फॉर्मेट में भारत के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

मुनरो टी-20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच को पीछे छोड़ते हुए अब 475 रन बना लिए हैं। इस फॉर्मेट में मुनरो ने भारत के खिलाफ अबतक कुल 12 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनका सार्वधिक स्कोर नाबाद 109 रन का रहा है। वहीं एरोन फिंच भारत के खिलाफ 13 टी-20 मुकाबलों  में 31.15 की औसत से अबतक कुल 405 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ फिंच का इस फॉर्मेट में सार्वधिक स्कोर 89 रनों का है। 

मुनरो ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए। इसके साथ ही मुनरो इस टी-20 में छक्के जड़ने के मामले में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया। मुनरो टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए।

मुनरो के इस फॉर्मेट में अब 106 छक्के हो गए हैं जबकि क्रिस 105 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर हैं। इस मामले में भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 124 छक्कों के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि मार्टिन गुप्टिल 119 छक्के लगाकर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच टी-20 मैचों का सीरीज का खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने शुरुआती तीन मैचों को जीतकर पहले सीरीज पर अजेय बढ़त बना चुकी है। वहीं चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने मनीष पांडे (50*) के नाबाद अर्द्धशतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड सामने 165 रनों की चुनौती पेश की।

सीरीज का पांचवा और आखिरी मुकाबला रविवार दो फरवरी को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement