Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND VS SA: कोहली ने भुवी को बाहर कर ईशांत को किया अंदर, एक फ़ैन ने कहा हे भगवान...कैट एग्ज़ाम में आलिया भट को भेज दिया...?

विराट कोहली ने प्लेंइग 11 की घोषणा की, उन पर हमले शुरु हो गए. सबसे हैरानी करने वाला बदलाव भुवनेश्वर का रहा. कोहली का ये फ़ैसला भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के गले नहीं उतरा

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 13, 2018 18:11 IST
Bhuvneshwar, Alia Bahtt- India TV Hindi
Bhuvneshwar, Alia Bahtt

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के मैदान में दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है. इस मैच के पहले टीम को लेकर तरह तरह के क़यास लगाए जा रहे थे लेकिन जैसी ही कप्तान विराट कोहली ने प्लेंइग 11 की घोषणा की, उन पर हमले शुरु हो गए. उन्होंने टीम में तीन परिवर्तन किए. शिखर धवन, साहा और भुवनेश्वर को बाहर किया और केएल राहुल, ईशांत शर्मा और पार्थिव पटेल को अंदर. सबसे हैरानी करने वाला बदलाव भुवनेश्वर का रहा जिन्होंने केप टाउन में 6 विकेट लिए थे और संकट के समय रन भी बनाए थे. कोहली का ये फ़ैसला भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के गले नहीं उतरा और उन्होंने सोशल मीडिया पर कर दी कोहली की ख़िंचाई. एक ने लिखा- ''भुवी की जगह ईशांत को चुनना ठीक वैसा ही है। जैसे कैट एग्जाम में आलिया भट को भेजना.''

भुवनेश्वर की जगह ईशांत शर्मा को खिलाने का तर्क था- पिच स्लो है और ईशांत के पास पेस अधिक है. वह अपनी पेस से दक्षिण अफ्रीका को परेशान कर सकता है. लेकिन जब दक्षिण अफ्रीका का लंच तक कोई विकेट नहीं गिरा तो भारतीय क्रिकेट टीम फैंस ने सोशल साइट्स पर कोहली की जमकर खबर ली। इसमें अनुष्का शर्मा, रोहित शर्मा भी लपेटे गए.

फैंस की प्रतिक्रियाएं

1. डियर विराट, आपको अब कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। आपकी टैटू स्क्वायड पॉलिसी अब साऊथ अफ्रीका में काम नहीं कर रही। 
2. भुवी उन बच्चों में से है जिन्हें घर पर मां-बाप द्वारा पीट दिया जाता है जबकि बच्चे को पता ही नहीं होता कि उसे क्यों मारा गया।
3. विराट कोहली को शर्मा नाम से अधिक प्यार है। (शादी के बाद से) इसलिए एक और शर्मा प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है खतरनाक भुवी को निकालकर।
4. भुवी को सुधार की जरूरत है। उसे इंडियन प्लेइंग इलेवन में आने के लिए ज्यादा से ज्यादा सेल्फी खींचने, टैटू बनाने की जरूरत है।
5. साहा, भुवी और रहाणे मैदान में हैं लेकिन ड्रिंक्स दौरान पानी पिलाने के लिए। साथ में स्टूअर्ट बिनी भी है।
6. रहाणे को बाहर निकाल रोहित को चुना, क्यों? विराट : फॉर्म मायने रखती है, न कि स्थितियां। युवी को क्यों बाहर निकाला? विराट : परिस्थिति मायने रखती हैं न कि फॉर्म। तो क्या यह सच्चाई है....आई शर्मा, आर शर्मा और हां- ए शर्मा। 
7. भुवी की जगह ईशांत को चुनना ठीक वैसा ही है। जैसे कैट एग्जाम में आलिया भट को भेजना।
8. साल 2016 : कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा?
साल 2017 : अश्विनी को क्यों चैंपियन ट्रॉफी फाइनल में खिलाया?
साल 2018 : क्यों कोहली ने भुवी को बाहर बैठाया?
9. आईपीएल 2016 फाइनल में आरसीबी को जितने के लिए तीन ओवर में 34 रन चाहिए थ। तब युवी ने अपनी दो ओवर में केवल 15 रन देकर आरसीबी को जीतने नहीं दिया। क्या पता, युवी को बाहर करने का यही कारण न हो।
 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement