1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SA, 2nd T-20: विराट कोहली सिरीज़ जीतने के लिए आज लगाएंगे कुलदीप पर दांव?

IND vs SA, 2nd T-20: विराट कोहली सिरीज़ जीतने के लिए आज लगाएंगे कुलदीप पर दांव?

वनडे में दोनों स्पिनरों का बोलबाला था. कोहली सिरीज़ जीतने के लिए तीसरे मैच का इंतज़ार नहीं करेंगे ऐसे में हो सकता है कि वह मनोवैज्ञानिक दबाव का फ़ायदा उठाना चाहें और कुलदीप याद टीम में रखें.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2018 15:52 IST
kohli, kuldeep- India TV Hindi
kohli, kuldeep

सेंचुरियन: तीन मैचों की टी-20 सिरीज़ का दूसरा मैच आज यहां खेला जाएगा. टीम इंडिया ने वनडे सिरीज़ 5-1 से जीतने के बाद टी-20 सिरीज़ में 1-0 की बढ़त ले रखी है और अगर वह आज जीत हासिल कर लेती है तो सिरीज़ पर कब्ज़ा हो ही जाएगा साथ ये उसकी साउथ अफ़्रीका में 11 मैंचो में आठवीं जीत होगी. इंडिया टेस्ट सिरीज़ 1-2 से हारी थी.

पहले वनडे में कप्तान विराट कोहली ने वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले दो स्पिनरों युज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से सिर्फ एक को खिलाया था. कुलदीप की जगह मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जयदीप उनदकट को खिलाया गया था. उनदकट ने 4 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया था जबकि चहल ने 39 रन देकर एक विकेट झटका था. वनडे में दोनों स्पिनरों का बोलबाला था. कोहली सिरीज़ जीतने के लिए तीसरे मैच का इंतज़ार नहीं करेंगे ऐसे में हो सकता है कि वह मनोवैज्ञानिक दबाव का फ़ायदा उठाना चाहें और कुलदीप यादव को उनदकट की जगह टीम में रखें.

वैसे साउथ अफ़्रीका के पूर्व बल्लेबाज़ डैरल कुलिनन का भी कहना है कि कोहली को कुलदीप को खिलाना चाहिए. espncricinfo.com के अनुसार कुलिनन का मानना है कि पूरी सिरीज़ में इंडिया बहुत अच्छा खेली है और ख़ासकर उसके बॉलर्स ने शानदार गेंदबाज़ी की है. कुलिनन ने कहा कि अगर मेज़बान को सिरीज़ में बने रहना है तो उसे खेल के हर क्षेत्र में आक्रामकता दिखानी होगी और बड़े फ़ैसले करने होंगे.

कुलिनन ने कहा कि साउथ अफ़्रीका को फ़ाफ डू प्लेसिस और डिविलियर्स की कमी खलेगी जो घायल होने के कारण सिरीज़ से बाहर हैं.

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X