Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs WI: एक विकेट लेते ही वनडे क्रिकेट में कुलदीप यादव पूरा करेंगे एक अनोखा शतक

भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरा करने से बस एक कदम दूर हैं। कुलदीप अबतक 55 वनडे मैच में 99 विकेट ले चुकें हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 21, 2019 15:40 IST
Kuldeep Yadav, India vs West Indies, India vs West Indies 3rd ODI in Cuttack, cricket news, Kuldeep - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Kuldeep Yadav

वनडे इतिहास में दूसरी बार हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरा करने से एक विकेट दूर हैं। 25 साल के कुलदीप अगर रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच में एक विकेट और हासिल करते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले 22वें भारतीय बन जाएंगे।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 54 वनडे मैचों में अब तक 99 विकेट लिए हैं। वह अगर अपने 100 विकेट पूरे कर लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे।

फिल्हाल यह रिकॉर्ड तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 55 वनडे मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है। कुलदीप साथ ही 100 विकेट पूरे करने वाले आठवें भारतीय स्पिनर बन जाएंगे।

पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले वनडे में भारत के सबसे सफल स्पिनर हैं। उन्होंने 269 वनडे मैचों में 334 विकेट चटकाए हैं।

कुलदीप ने बुधवार को ही एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में हैट्रिक ली थी और वनडे में उनकी यह दूसरी हैट्रिक है।

कुलदीप ने इससे पहले 21 सितंबर 2017 को कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी। वह अंडर-19 स्तर पर भी हैट्रिक ले चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement