Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND VS SL- मैच प्रीव्यू: श्रीलंका के पास 2019 वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री का आखिरी मौका

भारत और श्रीलंका के बीच सिरीज का चौथा वनडे मैच गुरुवार को कोलंबो में खेला जाएगा। टीम इंडिया में सिरीज में 3-0 की बढ़त बना चुकी है लिहाजा चौथे मैच में कप्तान विराट कोहली के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का बेहतरीन मौका है।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: August 31, 2017 7:06 IST
kohli malinga- India TV Hindi
kohli malinga

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के सिरीज का चौथा वनडे मैच आज कोलंबो में खेला जाएगा।  टीम इंडिया में सिरीज में 3-0 की बढ़त बना चुकी है लिहाजा चौथे मैच में कप्तान विराट कोहली के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का बेहतरीन मौका है तो वहीं लगातार 3 वनडे मैच हार चुकी श्रीलंका के पास कोलंबो वनडे 2019 में डायरेक्ट क्वालिफिकेशन का आखिरी मौका है क्योंकि 2019 वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालिफाई करने के लिए श्रीलंका को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 मैच हर हाल में जीतने होंगे।

जीत का चौका लगाने उतरेगी 'विराट' सेना

विराट कोहली की आगुवाई में टेस्ट में क्लीन स्वीप के बाद वनडे सिरीज में भी टीम इंडिया का दबदबा बरकरार है। पहले वनडे में 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करने बाद अगले दोनों वनडे मैचों में टीम इंडिया को थोड़ी मशक्कत जरूर करनी पड़ी। लेकिन आखिरकार दोनों मौकों पर टीम के बेस्ट फिनिशर महेन्द्र सिंह धोनी ने अपना रोल बखूबी निभाया।

चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही श्रीलंका 

वहीं लगातार हार दंश झेल रही श्रीलंकाई टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से परेशान है। दिनेश चांडीमल के बाद अब चमारा कपूगेदरा भी वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। अब चौथे वनडे में लंकाई टीम की कमान अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के हाथों में है। वैसे अबतक तीनों वनडे मैचों में श्रीलंका के प्रदर्शन पर नजर डालें तो श्रीलंका की खराब बल्लेबाजी ही उनकी हार की बड़ी वजह रही है। जबकि श्रीलंका के गेंदबाज काफी हदतक भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे हैं।

धोनी लगाएंगे वनडे में 'तिहरा' शतक

श्रीलंका के खिलाफ चौथा वनडे धोनी के वनडे करियर का 300वां मैच होगा। धोनी भारत के लिए 300वां वनडे मैच खेलने वाले छठे खिलाड़ी बन जाएंगे। धोनी से पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर (463 वनडे), राहुल द्रविड़ (344 वनडे), मोहम्मद अजहरुद्दीन (334 वनडे), सौरव गांगुली (311 वनडे) और युवराज सिंह ने (302 वनडे) मैच खेले हैं।

बेंच स्ट्रेंथ को टेस्ट करेंगे कोहली

चौथे वनडे मैच में कप्तान कोहली अपनी बेंच स्ट्रेंथ को टेस्ट करना चाहेंगे। कुलदीप यादव, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर अबतक अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। के एल राहुल अबतक नंबर 4 पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं उसी नंबर पर मनीष पांडे भी बल्लेबाजी करते हैं अब ये देखना होगा क्या कोहली राहुल को बाहर बैठाकर नंबर 4 पर मनीष पांडे को उतारते हैं या नहीं। इसके अलावा लगातार दो मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहे केदार जाधव पर दबाव होगा।

भारत : विराट कोहली ( कप्तान) , शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर

श्रीलंका : लसित मलिंगा (कप्तान) , धनंजय डिसिल्वा, दिलशान मुनावीरा, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस, मिलिंदा सिरीवर्धना, मलिंदा पुष्पकुमारा, अकिला धनंजय, लक्षण संदाकन, तिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, दुष्मंता चामीरा, विश्वा फर्नांडो, उपल थरंगा

मैच का समय : दोपहर 2.30 बजे से

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement