Friday, April 19, 2024
Advertisement

6000 रन और 300 विकेट लेने वाले इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को मिली इंडिया ए में जगह

हले मैच के शुभमन गिल जबकि दूसरे मैच में बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा कप्तान होंगे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 09, 2019 10:35 IST
Jalaj Saxena- India TV Hindi
Image Source : PTI Jalaj Saxena

तिरुवनंतपुरम। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां खेले जाने वाले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के लिए कृष्णप्पा गौतम की जगह जलज सक्सेना को इंडिया-ए टीम में शामिल किया है। कर्नाटक के ऑलराउंडर गौतम फिलहाल अस्वस्थ्य हैं और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। इस मैच के लिए स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया गया है।

गौरतलब है कि 32 साल को हो चुके जलज सक्सेना भारतीय घरेलू क्रिकेट में 300 से अधिक विकेट और 6000 रन बना चुके है मगर आज तक उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।

भारतीय टीम को दो चार दिवसीय टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें पहले मैच के शुभमन गिल जबकि दूसरे मैच में बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा कप्तान होंगे। आंध्र के विकेटकीपर केएस भरत को भी इस टीम में शामिल किया गया है। वह ऋषभ पंत के साथ-साथ साहा पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे।

दूसरा टेस्ट मैच 17 सितम्बर से मैसुरू में खेला जाएगा और इस मैच मं बंगाल के नवनियुक्त कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। उन्होंने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में शतक लगाया था।

दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान एडन मार्कराम के हाथों में है। इस टीम में कुछ खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिनके पास इंटरनेशनल अनुभव है। पेसर लुंगी नगीदी सीनियर टेस्ट टीम के सदस्य हैं और वह इस मैच से अनुभव हासिल करने का प्रयास करेंगे।

टीमें:-

भारत: शुभमन गिल (कप्तान), रितुराज गायकवाड, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बवाने, केएस भरत, जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे और विजय शंकर।

दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्कराम (कप्तान), थेउनिस दे ब्रून, जाबायार हाम्जा, लुंगी नदीगी, जॉर्ज लिंडे, पीटर मालन, एडी मूर, सेनुरान मुथुस्वामी, मार्को जेनसन, डेन पीट, वियान मुल्डर, हेनरिक क्लासान, लुथो सिपाम्ला, खाया जोंडो।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement