Monday, May 20, 2024
Advertisement

यो-यो टेस्ट में फेल होने वाले संजू सैमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिला था मौका, ठोक दिया अर्धशतक

भारत ए ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) एकादश के खिलाफ 125 रन की धमाकेदार जीत के साथ ब्रिटेन के अपने दौरे की शानदार शुरुआत की। 

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 18, 2018 15:37 IST
पृथ्वी शॉ, ईशान किशन,...- India TV Hindi
पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर

लीड्स: कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और इशान किशन के अर्धशतकों की मदद से भारत ए ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) एकादश के खिलाफ 125 रन की धमाकेदार जीत के साथ ब्रिटेन के अपने दौरे की शानदार शुरुआत की। शॉ ने 61 गेंदों पर 70 रन, अय्यर ने 45 गेंदों पर 54 रन और किशन ने 46 गेंदों पर 50 रन बनाये जिससे भारत ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 328 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

इसके बाद भारतीय टीम ने ईसीबी एकादश को 36.5 ओवर में 203 रन पर ढेर कर दिया। दीपक चाहर ने गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 48 रन देकर तीन विकेट लिये। यह भारतीय टीम का इस दौरे का पहला मैच था। इसके बाद वह 22 जून से 50 ओवरों की ट्राई सीरीज में भाग लेगी जिसमें इंग्लैंड लायन्स और वेस्टइंडीज ए भी शिरकत करेंगे। भारत ए इसके अलावा जुलाई में वेस्टइंडीज ए और इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट मैच भी खेलेगा। 

कल खेले गये मैच में ईसीबी ने पहले फील्डिंग का फैसला किया। मयंक अग्रवाल (चार) जल्दी आउट हो गये लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार शॉ अच्छी लय में थे। उन्होंने सात चौके और तीन छक्के लगाये। अय्यर और किशन ने 39वें ओवर में रेयान हिगिन्स (50 रन देकर चार विकेट) की लगातार गेंदों पर आउट होने से पहले 99 रन की साझेदारी की। 

संजू सैमसन की जगह आखिरी क्षणों में टीम में शामिल किये गये किशन ने मौके का पूरा फायदा उठाकर चार चौके और दो छक्के लगाये। सैमसन फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहे जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। क्रुणाल पंड्या (34) और अक्षर पटेल (नाबाद 28) ने भी डेथ ओवरों में उपयोगी रन जुटाये जिससे भारत 300 रन के पार पहुंचने में सफल रहा। 

बेन स्लैटर (37) और विल जैक (28) के आउट होने के बाद ईसीबी एकादश की टीम किसी भी समय लक्ष्य तक पहुंचने की स्थिति में नहीं दिखी। मैट क्रिटचले ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 40 रन बनाये। भारत की तरफ से चाहर के अलावा अक्षर पटेल ने 21 रन देकर दो विकेट लिये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement