Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को हराने के साथ ही भारतीय महिला टीम ने बनाया तीसरा सबसे बड़ा सफल रन चेज का रिकॉर्ड

स्मृति मंधाना के अर्धशतक के दम पर भारत ने आखिरकार बल्लेबाजी में फार्म हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को शनिवार को सात विकेट से हराकर त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 08, 2020 12:20 IST
ऑस्ट्रेलिया को हराने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलिया को हराने के साथ ही भारतीय महिला टीम ने बनाया तीसरा सबसे बड़ा सफल रन चेज का रिकॉर्ड

मेलबर्न। स्मृति मंधाना के अर्धशतक के दम पर भारत ने आखिरकार बल्लेबाजी में फार्म हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को शनिवार को सात विकेट से हराकर त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है। ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 173 रन बनाये जिसमें एशले गार्डनर के 57 गेंद में 93 रन शामिल है। मैग लानिंग ने 22 गेंद में 37 रन बनाये। भारत ने लक्ष्य 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 28 गेंद में 49 रन और मंधाना ने 48 गेंद में 55 रन बनाये।

महिला T20I क्रिकेट के इतिहास में ये तीसरा सबसे बड़ा सफल रन चेज है। इस मामलें में पहले और दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है जिसने साल 2018 में भारत के खिलाफ 199 रन का लक्ष्य और साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 179 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

इस जीत के साथ भारत अंकतालिका में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले आखिरी लीग मैच से पता चलेगा कि फाइनल किन टीमों के बीच होगा। दो बार नाकाम रहने के बाद 16 बरस की शेफाली ने भारत को शानदार शुरूआत दी। उसने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। मंधाना ने पारी की सूत्रधार की भूमिका निभाई।

शेफाली को एलिसे पेरी ने निकोला कारे के हाथों लपकवाया। उसके बाद जेमिमा रौद्रिगेज क्रीज पर आई जिन्होंने 19 गेंद में पांच चौको की मदद से 30 रन बनाये। मेगान शट ने 13वें ओवर में उन्हें पवेलियन भेजा।

कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रही। उन्होंने मंधाना के साथ 42 रन की साझेदारी की। मंधाना 19वें ओवर में कारे की गेंद पर पगबाधा आउट हुई। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण गार्डनर रही जिन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाये। भारत के लिये दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement