Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'भारत को धन की जरूरत नहीं', कपिल देव के इस बयान पर शोएब अख्तर ने दिया जवाब

एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान अख्तर ने कहा "मुझे नहीं लगता कि कपिल भाई समझ पाए कि मैं क्या कहना चाह रहा था।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 12, 2020 10:53 IST
'India does not need money', Shoaib Akhtar replied on Kapil Dev's statement - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE 'India does not need money', Shoaib Akhtar replied on Kapil Dev's statement 

कोरोनावायरस के कहर के कारण हर देश अर्थव्यवस्था हिली हुई है। इसी के मद्देनजर पिछले दिनों पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज कराकर धन जुटाने की बात कही थी। अख्तर के इस प्रस्ताव को भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने सिरे से खारिज कर दिया था। इसमें से एक बयान कपिल देव का था जिसमें उन्होंने कहा था भारत को धन की जरूरत नहीं है।

अब अख्तर ने कपिल देव के इस बयान पर अपना जवाब दिया है। एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान अख्तर ने कहा "मुझे नहीं लगता कि कपिल भाई समझ पाए कि मैं क्या कहना चाह रहा था। सभी लोग आर्थिक रूप से फंसने वाले हैं। यह समय हमें एक साथ रखने और राजस्व उत्पन्न करने का है। कपिल ने कहा कि उन्हें पैसे की ज़रूरत नहीं है और हां उन्हें नहीं होगा, लेकिन बाकी सभी को हैं। मुझे लगता है कि यह सुझाव जल्द ही ध्यान में आएगा।"

अख्तर ने आगे कहा “मैंने कहा था कि मैं खुद इमरान खान से भी ज्यादा भारत को जानता हूं। मैंने कई क्षेत्रों की यात्रा की है और वहां के कई लोगों के साथ बातचीत की है। मैं यहां लोगों को बताता रहता हूं कि भारतीय क्या हैं। हमारे देशों में बहुत गरीबी है। जब लोग पीड़ित हैं तो मैं दुखी होता हूं। एक इंसान और एक मुसलमान के रूप में, मेरी जिम्मेदारी है कि मैं जितनी मदद कर सकूं, करूंगा।”

अख्तर ने कहा, "पाकिस्तान के बाद, मैंने भारत से अधिकतम मात्रा में प्यार प्राप्त किया है। मैं भारत के लोगों से मिले प्यार के लिए हमेशा आभारी हूं। मैंने पूरे भारत की यात्रा की है। हिमाचल प्रदेश से केरल से लेकर उत्तराखंड तक।"

अंत में अख्तर ने कहा "तो मैं केवल पूछ रहा था कि अगले छह महीनों के लिए कुछ नहीं होने पर हमारे पास क्या विकल्प हैं। क्रिकेट की वजह से नौकरी करने वाले सभी लोग क्या करेंगे? उन लोगों का क्या होगा जिनकी आजीविका क्रिकेट पर निर्भर करती है? हमारे पास एकमात्र विकल्प धन उगाहने वाला मैच है। हो सकता है कि इससे रिश्ते में बेहतरी आए। मैं एक बड़े परिप्रेक्ष्य के बारे में बात कर रहा हूँ।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement