Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी-20 में स्लो ओवर रेट के कारण भारतीय टीम पर लगा जुर्माना

न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण भारतीय टीम पर आईसीसी ने मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

Edited by: Bhasha
Updated on: February 01, 2020 16:15 IST
India vs New Zealand,India vs New Zealand 2020,India vs New Zealand Tests,India vs New Zealand T20Is- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs New Zealand 

न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के लिए भारतीय टीम पर मैच फी का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने विराट कोहली की टीम पर शुक्रवार को तय समय में दो ओवर पीछे रहने के बाद यह जुर्माना लगाया। 

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, ‘‘भारतीय टीम ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2 .22 का उल्लंघन किया है जो अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने से संबंधित है। इसमें हर ओवर के लिए खिलाड़ियों पर मैच फी का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाने का प्रावधान है।’’ 

मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और शॉन हैग के साथ तीसरे अंपायर एशले मेहरोत्रा ​​ने टीम पर यह आरोप लगाया। कप्तान कोहली ने इस जुर्माने को स्वीकार कर लिया जिससे इस मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। 

भारत ने इस मैच में सुपर ओवर के जरिये न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement