1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया ने अगर दोहराईं पहले टेस्ट की ये 4 गलतियां तो सीरीज में वापसी हो जाएगी मुश्किल!

टीम इंडिया ने अगर दोहराईं पहले टेस्ट की ये 4 गलतियां तो सीरीज में वापसी हो जाएगी मुश्किल!

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 9 अगस्त से खेला जाना है।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Published on: August 08, 2018 14:15 IST
भारतीय टीम को पहले...- India TV Hindi
भारतीय टीम को पहले टेस्ट में हार मिली थी। Photo: Getty Images

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ रही है और भारतीय टीम का इरादा दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाने का होगा। पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने कई गलतियां की थीं जिसके कारण टीम को हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन अगर भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करनी है तो उन्हें पहले टेस्ट की गलतियों को दोहराने से बचना होगा। क्योंकि अगर टीम इंडिया पहले मैच वाली गलतियां फिर से दोहराएगी तो सीरीज में वापसी बेहद मुश्किल हो जाएगी। आखिर कौन सी हैं ये गलतियां? आइए आपको बताते हैं। Also Read: Blog: इन 2 खिलाड़ियों को टीम से बाहर नहीं किया तो दूसरा टेस्ट भी हार सकता है भारत

बड़े नामों का फ्लॉप शो: पहले टेस्ट में देखा गया था कि सितारों से सजी भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई थी। बड़े-बड़े नाम अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। ना शिखर धवन चले थे और ना के एल राहुल। ना मुरली विजय कुछ कर सके थे और ना अजिंक्य रहाणे। हार्दिक पंड्या का हाल भी बुरा था। ऐसे में अगर दूसरे टेस्ट में भी यही हाल देखने को मिला तो फिर भारत के लिए वापसी बेहद मुश्किल हो जाएगी।

चेतेश्वर पुजारा को ना खिलाना: पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। कोहली के उस फैसले का जमकर विरोध हुआ था और हर किसी ने फैसले को गलत बताया था। नतीजे के बाद ये मुद्दा और उठा था। ऐसे में अगर विराट कोहली एक बार फिर से पुजारा को टीम से बाहर करते हैं तो भारत को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। 

कैच छोड़ना: भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में कई कैच टपकाए थे। आमतौर पर भारतीय खिलाड़ियों को अच्छा फील्डर माना जाता है। लेकिन खिलाड़ियों ने पहले टेस्ट में बेहद आसान-आसान कैच छोड़े थे। अकेले शिखर धवन ने 4 कैच टपकाए थे। ऐसे में अगर दूसरे टेस्ट में भी कैच छूटना जारी रहा तो भारत के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।  

विराट पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता: पहले टेस्ट में विराट कोहली ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे थे जिन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना किया था। कोहली ने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रनों की पारी खेली थी और मैच में कुल 200 रन ठोक डाले थे। कोहली के अलावा भारत का कोई भी खिलाड़ी इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका था। ऐसे में कोहली पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता भारत के लिए खतरनाक हो सकता है। क्योंकि अगर कोहली भी इस मैच में सस्ते में आउट हो गए तो भारत का हाल बेहाल हो सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X