Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तेज गेंदबाज विनय कुमार ने किया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान

तेज गेंदबाज विनय कुमार ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। विनय रणजी के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 26, 2021 15:48 IST
तेज गेंदबाज विनय...- India TV Hindi
Image Source : GETTY तेज गेंदबाज विनय कुमार ने किया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान

तेज गेंदबाज विनय कुमार ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। विनय कुमार ने भारत की ओर से 1 टेस्ट, 31 वनडे और 9 T20I मैच खेले और सभी प्रारूपों में कुल 49 विकेट लिए हैं। 

विनय कुमार ने ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान में कहा, "आज 'दावानगेरे एक्सप्रेस' 25 साल तक चलने और क्रिकेट जीवन के कई स्टेशनों को पार करने के बाद आखिरकार "रिटायरमेंट" नामक स्टेशन पर पहुंच गई। बहुत सारी मिश्रित भावनाओं के साथ मैं विनय कुमार अंतर्राष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं। यह एक आसान निर्णय नहीं है, हालांकि हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय आता है, जहां उसे एक दिन संन्यास लेना होता है।"

विनय कुमार ने आगे कहा कि वह अपने करियर में सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ खेलने के चलते काफी भाग्यशाली रहे। उन्होंने कहा, "अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, सुरेश रैना, और रोहित शर्मा जैसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने से मेरा क्रिकेट का अनुभव समृद्ध हुआ है। इसके अलावा, मुझे सचिन तेंदुलकर का मुंबई इंडियंस के मेंटर के रूप में आशीर्वाद मिला।"

गौरतलब है कि विनय कुमार रणजी के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। कर्नाटक के गेंदबाज विनय ने 2004/05 से 2019/20 के बीच कुल 442 विकेट अपने नाम किए। वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम कुल 504 विकेट दर्ज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement