Friday, April 26, 2024
Advertisement

आज 38वां जन्मदिन मना रहे हैं भारत को 2 वर्ल्ड कप जिताने वाले गौतम गंभीर

लगभग 13 साल क्रिकेट के मैदान पर अपना जलवा दिखाने के बाद अब गंभीर राजनीति की पिच पर अपना जौहर दिखा रहे हैं। वर्तमान में गंभीर भारतीय जनता पार्टी की ओर से सांसद हैं

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 14, 2019 14:28 IST
आज 38वां जन्मदिन मना...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES आज 38वां जन्मदिन मना रहे हैं भारत को 2 वर्ल्ड कप जिताने वाले गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और साल 2011 में 50 ओवर का वर्ल्ड कप अपने नाम किया। इन दोनों टूर्नामेंट के फाइनल में एक दिलचस्प संयोग देखने को मिला। दरअसल, दोनों ही वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में गौतम गंभीर ने शानदार पारी खेलते हुए भारत को चैंपियन बनाया।

2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में जहां गंभीर ने 75 रन बनाए। वहीं, 2011 वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से 97 रन की अहम पारी निकली। इन पारियों की बदौलत भारतीय टीम वर्ल्ड कप उठाने में सफल रही। गंभीर के इस प्रदर्शन से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह भारतीय टीम के लिए कितने अहम बल्लेबाज थे।

टीम इंडिया का ये सफल बल्लेबाज अपना 38वां जन्मदिन मना रहा है। लगभग 13 साल क्रिकेट के मैदान पर अपना जलवा दिखाने के बाद अब गंभीर राजनीति की पिच पर अपना जौहर दिखा रहे हैं। वर्तमान में गंभीर भारतीय जनता पार्टी की ओर से सांसद हैं।

वैसे तो गंभीर के नाम क्रिकेट में कई उपलब्धि दर्ज हैं। लेकिन वर्ल्ड कप फाइनल में शतक से चूकने का मलाल उन्हें आज भी है। खास कार्यक्रम 'आप की अदालत' में इंडिया टीवी के चैयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा से बातचीत में उन्होंने इस बात का जिक्र किया।

रजत शर्मा ने ट्विटर पर गौतम गंभीर को बधाई देते हुए 'आप की अदालत' की वीडियो क्लिप भी शेयर की जिसमें गंभीर अपने पसंदीदा गेंदबाज शेन वॉर्न का जिक्र किया।बता दें कि गौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट के सभी फ़ॉरमैट से संन्यास लेने का एलान किया था। उन्होंने टीम इडिंया के लिए आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में नवंबर 2016 में खेला था। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement