Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत हमें भी विदेशों में जीत के लिए करेगी प्रेरित : रूट

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में हाल में भारत की टेस्ट सीरीज जीत से उन्हें भी विदेशों में जीत की प्रेरणा मिली है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 04, 2021 17:23 IST
ऑस्ट्रेलिया में भारत...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत हमें भी विदेशों में जीत के लिए करेगी प्रेरित : रूट

चेन्नई| इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में हाल में भारत की टेस्ट सीरीज जीत से उन्हें भी विदेशों में जीत की प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि उनके पास कई अच्छे खिलाड़ियों की एक टीम है, जिससे टीम के पास भारत में बेहतर प्रदर्शन करने का मौका है। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में विजयी लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरेगी।

रूट ने मैच की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, " सारी टीमें आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना चाहती है और इससे उन्हें बहुत आत्मविश्चास मिलता है। वहां जाना और सीरीज जीतने का श्रेय पूरी तरह से भारत को जाता है। सीरीज जीतने के लिए वह बहुत मुश्किल जगह है। हम सब यह जानते हैं। लेकिन टीम घर से बाहर सीरीज जीतना चाहेगी। हालांकि मेजबान टीम पर काफी दबाव होगा।"

भारत ने कई सारे खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती औरर अब वही हाल इंग्लैंड का है, जिसके बल्लेबाज जैक क्रॉवले कलाई में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

सिर्फ 12 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़ते हुए बल्लेबाज ने 4.3 ओवर में ही मैच कर दिया खत्म, देखें Video

उन्होंने कहा, " यहां पर कई सारे खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका है क्योंकि जब आप किसी खिलाड़ी को मौका देते हैं तो वह अधिक से अधिक इन मौकों को भुनाना चाहता है। बीते कुछ समय से टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। हमारी टीम में गहराई और हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है।"

रूट ने हालांकि यह नहीं बताया कि चोटिल क्रॉले की जगह नंबर-3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। कप्तान ने भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेजबान टीम में वह केवल अकेले नहीं है और उनकी योजना पूरी भारतीय टीम को लेकर है।

IND vs ENG : भारत के सामने अपने 100वें टेस्ट मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं रूट, दिया ये बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement