Thursday, May 16, 2024
Advertisement

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच आज

इंदौर: अपने करियर के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और लगातार हार का सामना कर रही भारतीय क्रिकेट टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में

Bhasha Bhasha
Updated on: October 14, 2015 10:03 IST
भारत-दक्षिण अफ्रीका...- India TV Hindi
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच आज

इंदौर: अपने करियर के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और लगातार हार का सामना कर रही भारतीय क्रिकेट टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे।

दक्षिण अफ्रीकी टीम के मौजूदा दौरे पर भारत ने अभी तक जीत का स्वाद नहीं चखा है। उसे दो टी-20 मैचों में पराजय झेलनी पड़ी और कानपुर में पहला वनडे पांच रन से हार गई। मैच दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा।

 
आलोचकों के कोपभाजन बने धोनी के लिये स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण है। विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद से यह साल उनके लिये अच्छा नहीं रहा है। आईपीएल फाइनल में हार के बाद बांग्लादेश के हाथों वनडे श्रृंखला और दक्षिण अफ्रीका से टी-20 श्रृंखला में मिली हार ने उनके सुनहरे कैरियर में काले अध्याय जोड़ दिये हैं।

बतौर बल्लेबाज भी वह अब ‘मैच फिनिशर’ नजर नहीं आ रहे। पहले वनडे में उनके पास वापसी का शानदार मौका था लेकिन वह निर्णायक मौके पर वह कमाल नहीं कर सके जो हमेशा करते आये हैं। भारत को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिये थे लेकिन ‘कैप्टन कूल ’जीत तक नहीं ले जा सके। अपनी 30 गेंद पर 31 रन की पारी में उन्होंने बस एक चौका जड़ा।

टी-20 विश्व कप निकट है और ऐसे में धोनी के पास अब अधिक समय नहीं है। सभी की नजरें उन पर और उनकी कप्तानी पर होगी । भारत ने इस मैदान पर तीन वनडे खेलकर तीनों जीते हैं ।

टीमें

भारत: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), हरभजन सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, शिखर धवन, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, मोहित शर्मा, रोहित शर्मा, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह और अमित मिश्रा ।

दक्षिण अफ्रीका: एबी डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डिकाक, फाफ डु प्लेसिस, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, फरहान बेहार्डियेन, क्रिस मौरिस, खाया जोंडो, आरोन फागिंसो, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, मोर्नी मोर्कल, काइल एबोट, कागिसो रबाडा ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement